बैंक बोर्ड ब्यूरो ने एक्जिम बैंक के उप-प्रबंध निदेशक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए |

बैंक बोर्ड ब्यूरो ने एक्जिम बैंक के उप-प्रबंध निदेशक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए

बैंक बोर्ड ब्यूरो ने एक्जिम बैंक के उप-प्रबंध निदेशक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : September 21, 2021/7:20 pm IST

नयी दिल्ली, 21 सितंबर (भाषा) बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) ने एक्जिम बैंक ऑफ इंडिया (एक्जिम बैंक) के उप-प्रबंध निदेशक (डीएमडी) पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

बीबीबी की ओर से निकाले गए विज्ञापन में कहा गया है कि ब्यूरो पूर्णकालिक आधार पर एक्जिम बैंक के उप-प्रबंध निदेशक पद के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करता है।

इसमें कहा गया है कि उम्मीदवार की आयु आठ सितंबर, 2021 तक 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। उसके पास अर्थशास्त्र, वाणिज्य या बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ फाइनेंस की स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए। या फिर उम्मीदवार के पास पेशेवर योग्यता मसलन चार्टर्ड अकाउंटेंट, लागत लेखा, चार्टर्ड वित्तीय विश्लेषक या उसके समकक्ष की कोई डिग्री होनी चाहिए।

विज्ञापन में कहा गया है कि यदि किसी उम्मीदवार के पास अंतरराष्ट्रीय व्यापार/अंतरराष्ट्रीय वित्त में विशेषज्ञता वाली अतिरिक्त योग्यता है, तो यह और अच्छी बात है। उम्मीदवार के पास बैंकों, वित्तीय संस्थानों, सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने का 18 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त दो साल का परिचालन अनुभव अंतरराष्ट्रीय वित्त या निर्यात ऋण आकलन क्षेत्र में होना चाहिए।

बीबीबी ने कहा कि यह नियुक्ति तीन साल के लिए होगी। प्रदर्शन के आधार पर दो साल बढ़ाये जा सकते हैं। 60 साल की आयु पूरी होने पर कोई भी व्यक्ति उप-प्रबंध निदेशक के पद पर नहीं रहेगा। उम्मीदवार का अंतिम चयन बैंक बोर्ड ब्यूरो करेगा। ऑनलाइन आवेदन 20 अक्टूबर, 2021 तक शाम पांच बजे तक किए जा सकते हैं।

भाषा अजय

अजय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)