Bank Holidays in June: जून में 10 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, देखिए कब-कब रहेगी छुट्टी | Bank Holidays in June: Banks will be closed for 10 days in June, see when the holiday will be closed

Bank Holidays in June: जून में 10 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, देखिए कब-कब रहेगी छुट्टी

Bank Holidays in June: जून में 10 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, देखिए कब-कब रहेगी छुट्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 26, 2021/12:58 pm IST

नईदिल्ली। कोरोना के कारण ज्यादातर बैंकिंग काम ऑनलाइन किए जा रहे हैं, ज्यादातर बैंक भी सुबह के 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक खुलते हैं, ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए बैंक अपने ग्राहकों को डोर स्टेप बैंकिंग की सुविधा का इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में जून में कितने दिन बैंक खुले रहेंगे और कब-कब बैंक बंद रहेंगे इसकी जानकारी रखना जरूरी है।

read more: एनएचपीसी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दो ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेगी

हम बता दें कि 1 जून को मंगलवार है और बैंक खुले रहेंगे, 6 जून को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे, उसके बाद 12 और 13 जून को महीने का दूसरा शनिवार और रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे, उसके बाद 20 जून को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे, उसके बाद महीने के चौथे सप्ताह में 26 और 27 को (चौथा शनिवार और रविवार) तारीख को बैंक बंद रहेंगे।

read more: मेडिकल ऑक्सीजन प्रेसर वाहनों, सिलेंडरों की सीमा शुल्क निकासी में ते…

बैंक बाजार की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, इसके अलावा 14 जून को ओड़िशा और पंजाब में पहली रजा और गुरु अर्जुन देव जी शहादत दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे, 15 जून को ओड़िसा और मिजोरम में राजा संक्रांति और YMA Day के कारण बैंक बंद रहेंगे, 24 जून को चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, हरियाण और पंजाब में संत गुरु कबीर जयंती के कारण बैंक बंद रहेंगे, 30 जून को मिजोरम में रेमना नी के कारण बैंक बंद रहेंगे।

read more: मणपुरम फाइनेंस का चौथी तिमाही शुद्ध लाभ 17 प्रतिशत बढ़कर 468 करोड़ …

कोरोना संकट के बीच इंडियन बैंक एसोसिएशन ने पिछले दिनों बैंकों को जरूरत के हिसाब से वर्क फ्रॉम होम, अल्टरनेट स्टॉफ को बुलाने और केवल 4 घंटे पब्लिक डीलिंग का निर्देश जारी किया है, इसके अलावा बैंक अभी मुख्य रूप से कैश जमा करने, निकासी करने, देश और विदेश पैसे ट्रांसफर करने और सरकारी ट्रांजैक्शन का काम कर रहे हैं।