BSNL के यूजर्स को बड़ा तोहफा, 20 अप्रैल तक बिना रिचार्ज के भी नहीं बंद होंगे नंबर | Big gift to BSNL users, numbers will not be closed till 20 April without recharging

BSNL के यूजर्स को बड़ा तोहफा, 20 अप्रैल तक बिना रिचार्ज के भी नहीं बंद होंगे नंबर

BSNL के यूजर्स को बड़ा तोहफा, 20 अप्रैल तक बिना रिचार्ज के भी नहीं बंद होंगे नंबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : March 30, 2020/10:48 am IST

नई दिल्ली। BSNL के करोड़ों प्रीपेड सिम कार्ड यूजर्स को दूरसंचार मंत्रालय से तोहफा मिला है। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने BSNL प्रीपेड सिम कार्ड यूजर्स के नंबर 20 अप्रैल तक बिना रिचार्ज के भी चालू रखने का निर्देश दिया है। यही नहीं, इन यूजर्स को तत्काल प्रभाव के 10 रुपये का बैलेंस भी इंसेंटिव के तौर पर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कोविड 19 से बचाव के लिए राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में कंट्रोल रूम स्थापित, 24×7 मिलेगी मदद, इस नंबर पर करें फोन

दूरसंचार मंत्री ने कोरोनावायरस की वजह से देशव्यापी लॉक डाउन होने की वजह से ये घोषणा की है। ये आदेश BSNL के हर टेलीकॉम सर्किल के प्रीपेड यूजर्स के लिए लागू होगा। केन्द्रीय मंत्री ने अपने बयान में कहा कि लोगों को 20 अप्रैल तक अपने परिजनों से कनेक्टेड रहने के लिए सरकार की तरफ से ये फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: डीएसपी की अनोखी अपील, रिहायशी इलाकों में गाना गाकर …

इससे पहले अन्य पब्लिक टेलिकॉम कंपनियों को भी TRAI (दूरसंचार नियामक प्राधिकरण) ने निर्देश दिया था कि जिन प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी लॉक डाउन के दौरान खत्म हो रही है उनकी वैलिडिटी बढ़ाई जाए। TRAI ने Jio, Vodafone-Idea और Airtel को ये सुनिश्चित करने के लिए कहा कि यूजर्स को 21 दिनों के लॉक डाउन के दौरान बिना किसी बाधा के सेवा मिलती रहनी चाहिए। TRAI ने सभी टेलिकॉम कंपनियों को इसके लिए उचित कदम प्रायरिटी बेसिस पर उठाने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन से बंदर भी हुए बेहाल, चीख-चीखकर बुला रहे इं…