Petrol became cheaper by 5rs in pakistan

Petrol-Diesel Price: जनता को मिली बड़ी राहत! यहां 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी 12 रुपये की कटौती

Petrol-Diesel Price: जनता को मिली बड़ी राहत! यहां 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी 12 रुपये की कटौती

Edited By :   Modified Date:  March 9, 2023 / 08:34 AM IST, Published Date : March 9, 2023/8:34 am IST

Petrol-Diesel Price: भारत के पड़ोसी देश पकिस्तान की अर्थव्यवस्था बीते कई महीनों से बिगड़ गई है। पकिस्तान में खाने-पीने की चीजों की किल्लत हो रही है। इसी बीच पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल को लेकर कुछ राहत वाली खबर सामने आई है। यहां की सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करने का ऐलान किया है। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि जनता को कुछ राहत मिलेगी।

Read More : Weather Update: राजधानी समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी तेज हवाएं चलने की चेतावनी

दरअसल, महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल के दाम पर 5 रुपए की कटौती करने का ऐलान किया है। इस मामले में देश के वित्त मंत्री इशाक डार ने घोषणा करते हुए कहा कि सरकार ने पेट्रोल के दाम को 5 रुपए कम करने का फैसला किया है। ये कीमत 15 मार्च 2023 तक ही लागू रहेगी।

Read More : India News Today 9 March Live Update: तेज रफ्तार थार ने कई लोगों को कुचला, 2 गाड़ियों को भी मारी टक्कर

Petrol-Diesel Price: स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार MS (मोटर स्पिरिट) पेट्रोल की कीमत में 5 रुपए की कटौती की गई है और अब इसकी कीमत 267 रुपए प्रति लीटर होगी। वित्त मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में मिट्टी के तेल की कीमत पर 15 रुपए की कमी की गई है और अब इसकी कीमत 187.73 रुपए प्रति लीटर होगी। इसी तरह हल्के डीजल पर 12 रुपए की कटौती के साथ अब 184.68 रुपए प्रति लीटर हो जाएगा। इसके हाई-स्पीड डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसकी कीमत 280 रुपए प्रति लीटर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें