Big two-wheeler maker Hero MotoCorp has increased the prices of its bikes

बाइक खरीददारों को बड़ा झटका, त्योहारी सीजन में बढ़ेे इन गाड़ियों के दाम, जानें नई कीमत

इसके साथ ही हीरो पैशन प्रो, हीरो ग्लैमर, हीरो मैस्ट्रो स्कूटर और एक्सट्रीम जैसी बाइक काफी पॉपुलर हैं।

Edited By: , September 22, 2022 / 10:51 PM IST

Hero Bikes Price: देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है। ग्राहकों को नई कीमतों को असर 22 सितंबर के बाद से बाइक्स खरीदने पर दिखेगा। वाहनों की कीमतों में 1000रू की बढ़ोतरी कंपनी द्वारा की गई है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने कीमतों में इजाफा लागत में आई बढ़ोतरी के कारण किया है। बता दें कि हीरों की बहुत सारे ऐसे बाइक्स हैं जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। जैसे हीरो की स्पेंडर पूरे देश में काफी पसंद की जाती है। इसके साथ ही हीरो पैशन प्रो, हीरो ग्लैमर, हीरो मैस्ट्रो स्कूटर और एक्सट्रीम जैसी बाइक काफी पॉपुलर हैं। लेकिन अब इन बाइक्स को खरीदने पर ग्राहकों को ज्यादा खर्च करना पड़ेगा।

स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी

Hero Bikes Price: बिजनेस वेबसाइट मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक हीरो कंपनी ने शेयर बाजारों को एक सूचना जारी करके बताया है हीरो मोटोकॉर्प तत्काल प्रभाव से अपनी दोपहिया वाहनों के दाम बढ़ा रही है। कंपनी के अनुसार यह वृद्धि अलग अलग मॉडल्स के हिसाब से 1,000 रुपये तक की गई है। यह फैसला बढ़ते लागत के बोझ को कम करने के लिए किया गया है।

ये स्कूटर और बाइक बेचती है हीरो

Hero Bikes Price: हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार पिछले महीने कंपनी ने सालाना आधार पर 1.92 फीसदी की बढ़त के साथ 4,62,608 यूनिट की बिक्री की है। जबकि 2021 में कुल बिक्री 4,53,879 यूनिट्स थी। हालांकि कंपनी का निर्यात पिछ्ले महीने में घटकर 11,868 यूनिट ही रह गई, जबकि 2021 के अगस्त में कुल निर्यात 22,742 यूनिट था।

read more : ‘लड़के से शादी करना चाहती हूं, लेकिन लड़कियों के साथ ये करना बहुत पसंद है’ इस मॉडल ने खोले अनकहे राज 

अगस्त में कंपनी ने बेचीं इतनी बाइक

Hero Bikes Price: कंपनी के शेयर में आज एनएसई पर 0.79 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और यह 2.776.15 रुपये पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 1 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसकी कीमत करीब 3 फीसदी घटी है।

read more : बिना शादी के ही दूसरी बार हो गई प्रेग्नेंट… गर्भ गिराने अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर ने भी कर दी ऐसी हरकत… जानें स्टोरी में क्या Twist है