Sahara India Refund List 2024

Sahara India Refund List 2024 : सहारा इंडिया रिफंड को लेकर आया बड़ा अपडेट! पैसा पाने वाले निवेशकों की सूची जारी, यहां चेक करें अपना नाम..

Sahara India Refund List 2024: पोर्टल जारी करने की वजह से आज निवेशकों को उनके बैंक खाते के अंतर्गत निवेश की जाने वाली राशि प्राप्त हो रही है।

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 06:25 PM IST, Published Date : February 23, 2024/6:24 pm IST

Sahara India Refund List 2024 : नई दिल्ली। सहारा समूह में करोड़ों निवेशकों के पैसे अटके हुए हैं। सहारा रिफंड पोर्टल की शुरुआत के बाद भी कई निवेशकों को उनके पैसे नहीं मिल पा रहे हैं। इस बीच, सरकार ने सभी परेशान निवेशकों को बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने सहारा के सभी निवेशकों को एक बार फिर से भरोसा दिलाया है कि उनकी एक-एक पाई लौटाई जाएगी। पहले सभी निवेशकों को सिर्फ 10-10 हजार रुपये का रिफंड मिल रहा था।

read more : Daily Health Tips : इन टिप्स को करें अपनी रोजाना जिंदगी में शामिल, छूमंतर हो जाएगी बीमारियां 

सहारा ​इंडिया की राशि

Sahara India Refund List 2024 : सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल जारी करने की वजह से आज निवेशकों को उनके बैंक खाते के अंतर्गत निवेश की जाने वाली राशि प्राप्त हो रही है। लाखों निवेशकों को उनकी निवेश की जाने वाली राशि वापिस कि जा चुकी है। तथा अभी भी जैसे-जैसे निवेशकों की जानकारियां वेरीफाई हो रही है उसके बाद में उन्हें निवेश की जाने वाली राशि प्रदान की जा रही है अगर आपने अपना रजिस्ट्रेशन किया है तो आपको भी बहुत जल्द निवेश की जाने वाली राशि प्रदान की जाएगी।

 

Sahara India Refund List 2024 : निवेशकों को उनकी निवेश की जाने वाली राशि प्रदान करने के साथ ही निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट भी समय-समय पर जारी किए जा रहे हैं। सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल जारी करने के बाद में अब तक अनेक महत्वपूर्ण अपडेट जारी किए जा चुके हैं जिन्हें आप सहारा इंडिया रिफंड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

 

अगर निवेश की जाने वाली राशि को वापिस प्राप्त करने के लिए आपने ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की है और आपके सभी डॉक्यूमेंट तथा जानकारियां सही है तो जैसे ही अधिकारियों के द्वारा आपकी जानकारी को वेरीफाई किया जाएगा और सब कुछ सही पाया जाएगा उसके बाद में आपको राशि प्रदान कर दी जाएगी हालांकि अभी पूरी राशि प्रदान न करके निश्चित नियम अनुसार ही प्रदान की जा रही है।

सहारा इंडिया रिफंड कब जारी होगी?

अगर आप सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रिफंड के लिए आवेदन कर चुके हैं तो आवेदन करने के पश्चात आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी एवं दस्तावेज का वेरिफिकेशन के बाद अगर आप एलिजिबल साबित होते हैं तो रिफंड पोर्टल के जरिए 15 से 20 दिनों के अंदर रिफंड की राशि आपके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दी जाएगी। इसके लिए आपके बैंक खाते का डीबीटी इनेबल एवं आधार कार्ड से लिंक होनी चाहिए उसके बाद आपके दस्तावेज के वेरिफिकेशन के बाद एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया पास करते ही रिफंड की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी एवं 15 से 20 दिन के भीतर आपका पैसा आपके बैंक खाते में क्रेडिट कर दी जाएगी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें