Bookings for the 7-seater SUV Jeep Meridian started

इंतजार खत्म… शुरू हुई 7-सीटर एसयूवी जीप मेरिडियन की बुकिंग, सिर्फ इतने रुपये में देकर करवा सकते हैं बुक

इंतजार खत्म... शुरू हुई 7-सीटर एसयूवी जीप मेरिडियन की बुकिंगः Bookings for the 7-seater SUV Jeep Meridian started

Edited By :   November 29, 2022 / 08:32 PM IST

नयी दिल्ली : एसयूवी मेरिडियन ने मंगलवार को अपनी आगामी एसयूवी मेरिडियन के लिए बुकिंग शुरू करने की घोषणा की। इसका उत्पादन कंपनी के रंजनगांव, महाराष्ट्र स्थित संयंत्र में शुरू हो गया है। जीप इंडिया ऑटोमोटिव समूह स्टेलैंटिस का एक हिस्सा है। कंपनी ने बताया कि ग्राहक मेरिडियन को जीप इंडिया डीलरशिप नेटवर्क पर या कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से 50,000 रुपये के डाउन पेमेंट के साथ बुक कर सकते हैं। वाहन की आपूर्ति जून में शुरू होगी।

Read more :  एक ऐसा गांव जहां केवल लड़कियों का होता है जन्म, रहस्य से पर्दा उठाने पर फेल हुआ विज्ञान का ज्ञान

जीप इंडिया ने कहा कि उसने टाटा मोटर्स के साथ स्थापित संयुक्त उद्यम के विनिर्माण संयंत्र में मेरिडियन का उत्पादन शुरू कर दिया है। मेरिडियन में तीन पंक्तियों में सात सीट हैं और इस एसयूवी में 2-लीटर टर्बो डीजल इंजन है। इसमें छह-स्पीड मैनुअल और नौ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के विकल्प हैं। स्टेलैंटिस इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक रोलैंड बूचारा ने कहा कि मेरिडियन 2021 के बाद जीप द्वारा भारत में निर्मित तीसरा नया मॉडल है। उन्होंने कहा कि इसे ग्राहकों की जरूरतों तथा भारतीय सड़क की स्थिति को देखते हुए तैयार किया गया है।

Read more :  बिहार: ‘सेक्सटॉर्शन’ रोकने पुलिस ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

कंपास से इतनी बड़ी

Jeep Meridian 3-पंक्ति एसयूवी स्मॉल वाइड 4×4 प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो जीप कंपास एसयूवी में इस्तेमाल की गई है। इस प्लेटफॉर्म पर एक लंबी व्हीलबेस एसयूवी बनाने के लिए इसे मॉडिफाइ किया गया है। अगर जीप की इस नई एसयूवी की बात करें तो, मेरिडियन की लंबाई 4,769 mm, चौड़ाई 1,859 mm और लंबाई 1,682 mm है, और इसमें 2,794 mm का व्हीलबेस मिलता है। एसयूवी की बॉडी को लंबी करने के लिए व्हीलबेस को 158 mm बढ़ा दिया गया है। कंपास की तुलना में, नई मेरिडियन 364 mm लंबी, 41 mm चौड़ी और 42 mm ऊंची है।

Read more : एक ऐसा गांव जहां केवल लड़कियों का होता है जन्म, रहस्य से पर्दा उठाने पर फेल हुआ विज्ञान का ज्ञान

शानदार फीचर्स

इस 3-पंक्ति एसयूवी में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। जीप मेरिडियन वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स के साथ आती है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड टेलगेट और 9-स्पीकर एल्पाइन सोर्स ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Read more : खुशी से झूम उठेंगे जियो यूजर्स, इतने कम रुपए में कंपनी दे रहा ऑफर, एक क्लिक पर जाने सारे डिटेल्स…

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो, जीप मेरिडियन में 60 से ज्यादा सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स मिलते हैं। नई जीप मेरिडियन में 6 एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल स्टार्ट और डिसेंट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और अन्य सुरक्षा फीचर्स मिलते हैं। एसयूवी को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) भी मिल सकता है।

 
Flowers