बीपीसीएल को मिला अंतरिम प्रमुख, वेत्सा रामकृष्ण ने सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार संभाला |

बीपीसीएल को मिला अंतरिम प्रमुख, वेत्सा रामकृष्ण ने सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार संभाला

बीपीसीएल को मिला अंतरिम प्रमुख, वेत्सा रामकृष्ण ने सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार संभाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 1, 2022/6:59 pm IST

नयी दिल्ली, एक नवंबर (भाषा) वेत्सा रामकृष्ण गुप्ता ने मंगलवार को भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया।

बीपीसीएल सार्वजनिक क्षेत्र की दूसरी ऐसी कंपनी है, जहां नियमित नियुक्ति के अभाव के चलते अंतरिम प्रमुख नियुक्त किया गया है।

कंपनी ने बयान में कहा कि बीपीसीएल के वित्त निदेशक के रूप में गुप्ता ने अरुण कुमार सिंह का स्थान लिया है, जो 31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हुए हैं।

लोक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने इस साल मार्च में सिंह के स्थान पर बीपीसीएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के पद के लिए विज्ञापन दिया था।

इस पद के लिए आवेदन करने की समयसीमा एक जून थी। हालांकि, पीईएसबी ने अभी तक एक भी उम्मीदवार की सिफारिश नहीं की है और इसके कारण अंतरिम प्रमुख की नियुक्ति की गई है।

सिंह 13 महीने तक बीपीसीएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के रूप में सेवा देने के बाद सेवानिवृत्त हुए हैं।

सिंह के उत्तराधिकारी गुप्ता (51) कंपनी के निदेशक मंडल में सबसे वरिष्ठ निदेशक हैं और इसलिए उन्हें अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वह जून, 2031 में सेवानिवृत्त होंगे।

अंतरिम प्रमुख नियुक्त करने वाली बीपीसीएल सार्वजनिक क्षेत्र की दूसरी पेट्रोलियम कंपनी है। ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजैसी) में अप्रैल, 2021 से नियमित चेयरमैन और प्रबंध निदेशक की नियुक्ति नहीं हुई है।

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)