बजट में आम आदमी, मध्य वर्ग, गरीब, किसान का खास ध्यानः सुशील मोदी |

बजट में आम आदमी, मध्य वर्ग, गरीब, किसान का खास ध्यानः सुशील मोदी

बजट में आम आदमी, मध्य वर्ग, गरीब, किसान का खास ध्यानः सुशील मोदी

:   Modified Date:  February 5, 2023 / 07:46 PM IST, Published Date : February 5, 2023/7:46 pm IST

जयपुर, पांच फरवरी (भाषा) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने रविवार को कहा कि केंद्रीय बजट में मध्य वर्ग, आम आदमी, गरीब कल्याण, सुरक्षा, किसान, आत्मनिर्भर नौजवान एवं जनजाति समेत तमाम वर्गों पर खास ध्यान दिया गया है।

मोदी ने यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि एक फरवरी को संसद में पेश हुआ वित्त वर्ष 2023-24 का बजट सर्व-समावेशी है। उन्होंने कहा, ‘बजट में मध्य वर्ग, आम आदमी, गरीब कल्याण, सुरक्षा, किसान, आत्मनिर्भर नौजवान, जनजाति इन तमाम वर्गों का खासतौर पर ध्यान दिया गया है। ‘

उन्होंने कहा कि देश के तीन करोड़ से ज्यादा बेघर लोगों को आवास की सुविधा मिलती है और 47 करोड़ लोगों को जनधन खाते के जरिये सहारा मिला है। उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की योजना भी यथावत रहेगी।

मोदी ने कहा, ‘जो मोटा अनाज है वह लोगों के पोषण की ताकत तो बनेंगे ही, साथ ही रोजगार के अवसर भी पैदा करेंगे। इससे बड़े स्तर पर निर्यात के अवसर भी खुलेंगे।’

मोदी ने कहा देश की सुरक्षा को सुदृढ़ करने के लिए पांच लाख 94 हजार करोड़ रुपये का रक्षा बजट रखा गया है। उन्होंने इसे क्रांतिकारी कदम बताते हुए कहा कि यह देश को सामरिक रूप से सुरक्षित एवं मजबूत बनाने में मददगार होगा।

भाजपा नेता ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है जबकि देश की जीवनरेखा रेलवे के लिए 2.50 लाख करोड़ रुपये का बजट रखना अपने-आप में महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का विशेष ध्यान इस पर है कि आत्मनिर्भर होने के साथ आर्थिक तरक्की को रोजगार से जोड़कर काम किया जाए।

भाषा कुंज रंजन प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers