पहले से खरीद लें दूध,सब्जी,राशन समेत जरूरी चीजें, देश भर में इस दिन बंद रहेंगे बाजार, आवागमन भी होगा प्रभावित | Buy in advance the essential things including milk, vegetables, ration, markets will be closed on this day across the country

पहले से खरीद लें दूध,सब्जी,राशन समेत जरूरी चीजें, देश भर में इस दिन बंद रहेंगे बाजार, आवागमन भी होगा प्रभावित

पहले से खरीद लें दूध,सब्जी,राशन समेत जरूरी चीजें, देश भर में इस दिन बंद रहेंगे बाजार, आवागमन भी होगा प्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 19, 2021/9:23 am IST

नईदिल्ली। व्यापारिक संगठन ‘कैट’ ने वस्तु एवं सेवा कर (GST) के प्रावधानों की समीक्षा की मांग को लेकर भारत बंद का आह्वान किया है। जिसके कारण देश भर में 26 फरवरी को सभी व्यावसायिक बाजार बंद रहेंगे। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कहा कि केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और GST परिषद से माल एवं सेवा कर (GST) के कठोर प्रावधानों को समाप्त करने की मांग को लेकर 26 फरवरी को देश भर में धरना देगी।

ये भी पढ़ें: मुथूट फाइनेंस की बॉन्ड के जरिए 6,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

संगठन ने GST व्यवस्था को सरल और युक्तिसंगत बनाने के लिये कर प्रणाली और टैक्‍स स्लैब की समीक्षा की मांग की है ताकि एक साधारण व्यापारी भी आसानी से GST प्रावधानों को जान सके और उसका पालन कर सके। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि संगठन इस मामले में सरकार से बात कर रहा है, उन्होंने कहा कि कैट के भारत बंद के आह्वान को ‘ऑल इंडिया ट्रांसपोटर्स वेलफेयर एसोसएिशन (AITWA) समर्थन कर रहा है और 26 फरवरी को चक्का जाम करेगा।

ये भी पढ़ें: बोट ने जीसीपीएल के पूर्व कार्यकारी को सीईओ नियुक्त किया

खंडेलवाल के अनुसार, ‘26 फरवरी को देश भर के सभी बाजार बंद रहेंगे और सभी राज्यों के अलग-अलग शहरों में विरोध स्वरूप धरना का आयोजन किया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि कैट के साथ 40,000 से अधिक व्यापारी संघ बंद का समर्थन करेंगे। 4 साल में जीएसटी नियमों में अब तक लगभग 950 संशोधन किये गये हैं, जीएसटी पोर्टल पर तकनीकी खामियों से जुड़े मुद्दे तथा अनुपालन बोझ बढ़ना कर व्यवस्था की प्रमुख खामिया हैं।

ये भी पढ़ें: पतंजलि का दावा, कोविड 19 पर प्रभावकारी ‘कोरोनिल’ को WHO की योजना के…