Byju's Fired 2500 Employees due to Fall Growth Rate of Company

Byju’s ने 2500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, इस वजह से कर्मचारियों पर गिरी गाज

Byju's ने 2500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला! Byju's Fired 2500 Employees due to Fall Growth Rate of Company

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : July 2, 2022/11:27 am IST

नई दिल्ली: Byju’s Fired Employees दुनिया की सबसे मशहूर एडटेक कंपनी बायजू में इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा हे। बताया जा रहा है कि कंपनी ने 2500 कर्मचारियों की छटनी करते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी की ग्रोथ लगातार गिर रही है, जिसके चलते प्रबंधन ने ऐसा फैसला लिया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: सोने का आयात हुआ महंगा, सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी 7.5 से बढ़ाकर 12.50 फीसदी किया, आम जनता पर

Byju’s Fired Employees मिली जानकारी के अनुसार बायजू ने अपनी सेल्स, मार्केटिंग, ऑपरेशंस, कंटेंट और डिजाइन टीम के अलावा अपने ग्रुप की कंपनियों- टॉपर (Toppr), व्हाइटहैट जूनियर (WhiteHat Jr) के फुल-टाइम और कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है।

Read More: प्रदेशव्यापी बंद के दौरान खुली मिली शराब दूकान, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जमकर हंगामा

बायजू ने 27 जून और 28 जून को Toppr और WhiteHat Jr के 1,500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला। वहीं 29 जून को अपनी कोर ऑपरेंशस टीम से करीब 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने को लेकर मेल भेजा। बता दें कि बायजू ने पिछले 2 सालों के दौरान Toppr और WhiteHat Jr का अधिग्रहण किया है।

Read More: पेट्रोल की कीमत में 5 रुपए की बढ़ोतरी, 12 रुपए महंंगा हुआ डीजल, केंद्र सरकार ने फिर दिया झटका, आम जनता पर नहीं होगा कोई असर

एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “सबसे अधिक कर्मचारी कंटेंट और डिजाइन टीम से निकाले गए हैं।” उन्होंने बताया, “उन्होंने अपने सभी ग्रुप की कंपनियों में कंटेंट, सॉल्यूशन राइटिंग और डिजाइन टीम में भारी कटौती की है। इनमें से कई टीम की संख्या तो शून्य कर दी गई है। अभी तक बायजू अपने ग्रुप की दूसरी कंपनियों के कर्मचारियों की छंटनी कर रही थी, इसलिए उनके नाम सीधे नहीं आते थे, लेकिन इस बार उन्होंने अपने कोर ऑपरेशंस टीम में शामिल कर्मचारियों की छंटनी की है।”

Read More: भोपाल की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, 6 दिन तक बंद रहेगा ये रास्ता 

 
Flowers