एपीएसईजेड बंदरगाहों पर अक्टूबर में माल की आवाजाही 48 प्रतिशत बढ़ी |

एपीएसईजेड बंदरगाहों पर अक्टूबर में माल की आवाजाही 48 प्रतिशत बढ़ी

एपीएसईजेड बंदरगाहों पर अक्टूबर में माल की आवाजाही 48 प्रतिशत बढ़ी

:   Modified Date:  November 3, 2023 / 04:59 PM IST, Published Date : November 3, 2023/4:59 pm IST

नयी दिल्ली, तीन नवंबर (भाषा) अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) के संचालित बंदरगाहों पर अक्टूबर में माल की आवाजाही 48 प्रतिशत बढ़ी।

उद्योगपति गौतम अडाणी की कंपनी ने अक्टूबर में करीब 3.7 करोड़ टन माल की आवाजाही का प्रबंधन किया। यह पिछले साल की तुलना में 48 प्रतिशत अधिक है।

कंपनी ने कहा, ‘‘ एपीएसईजेड ने अक्टूबर में मासिक आधार पर सबसे अधिक 3.7 करोड़ टन माल की आवाजाही का प्रबंध किया। भारत में इसके बंदरगाहों ने करीब 3.6 करोड़ टन योगदान दिया।’’

बयान में कहा गया, ‘‘ कंपनी के इतिहास में पहली बार भारत में बंदरगाहों के हमारे खंड में माल की आवाजाही 3.5 करोड़ टन के आंकड़े को पार कर 3.6 करोड़ टन तक पहुंच गई है। यह सालाना आधार पर 43 प्रतिशत अधिक है। ’’

एपीएसईजेड के अनुसार, इजराइल में इसके हाइफा बंदरगाह ने अक्टूबर में 11 लाख टन से अधिक माल की आवाजाही का प्रबंधन किया। यह पिछले छह महीनों की औसत दर से बेहतर है।

एपीएसईजेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं पूर्णकालिक निदेशक करण अडाणी ने कहा कि उच्च परिचालन क्षमता, ग्राहकों के लिए उनकी जरूरत के अनुसार मुकम्मल सेवा के साथ एकीकृत व्यापार मॉडल पर ध्यान केंद्रित किया गया। माल की आवाजाही में सुधार इन तीन-आयामी व्यापार रणनीति की सफलता का प्रमाण है।

भाषा निहारिका रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)