CNG PNG Latest Price

CNG PNG Latest Price: कम हुए सीएनजी और पीएनजी के दाम.. जानें आम लोगों को महंगाई से मिली कितनी राहत

CNG PNG Latest Price Prices of CNG and PNG reduced.. Know how much relief the common people got from inflation.

Edited By :   Modified Date:  October 2, 2023 / 06:40 PM IST, Published Date : October 2, 2023/6:40 pm IST

CNG PNG Latest Price: मुंबई और उससे आसपास के शहरों में सीएनजी महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने 2 अक्टूबर को सीएनजी और पीएनजी के रेट घटा दिए हैं। कंपनी की तरफ से जारी एक सूचना के अनुसार सीएनजी और पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) के रेट में यह कटौती दोबारा की गई है। कंपनी ने बताया है कि सीएनजी और पाइप्ड नेचुरल गैस की कीमतों में क्रमशः 3 रुपये प्रति किलोग्राम और 2 रुपये प्रति मानक घन मीटर की कटौती की गई है।

SSC Bharti 2023: उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, 11000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें आवेदन

महानगर गैस लिमिटेड ने कहा है कि एमजीएल को मुंबई और उसके आसपास सीएनजी की कीमत में 3 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी (डीपीएनजी) में 2 रुपये प्रति एससीएम की कटौती की है। कंपनी के अनुसार संशोधित कीमत मध्यरात्रि से लागू हो गई है। अब सीएनजी की 76 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी की कीमत 47 रुपये प्रति एससीएम के रेट पर मिलेगी।

CNG PNG Latest Price: इससे पहले अप्रैल में सीएनजी और घरेलू पीएनजी की कीमतों में क्रमश: 8 रुपये प्रति किलोग्राम और 5 रुपये प्रति एससीएम की कटौती की गई थी। वहीं इसी साल फरवरी में एमजीएल ने सीएनजी की कीमत 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम कम की थी।

Gariyaband News: गांजे की तस्करी करते 2 तस्कर गिरफ्तार, आरोपी से बरामद किए गए 27 किलो गांजा

कंपनी ने कहा कि कटौती से सामान्य रूप से नेचुरल गैस के उपयोग को बढ़ावा मिलेगा और विशेष रूप से घरेलू और परिवहन क्षेत्र में प्राकृतिक गैस की खपत में वृद्धि में योगदान मिलेगा। वहीं 1 अक्टूबर 2023 को पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में 209 रुपये की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम का कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1731.50 रुपये का हो गया है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers