दावोस शिखर सम्मेलन मई में होगा, करीब 300 प्रतिनिधि होंगे शामिल |

दावोस शिखर सम्मेलन मई में होगा, करीब 300 प्रतिनिधि होंगे शामिल

दावोस शिखर सम्मेलन मई में होगा, करीब 300 प्रतिनिधि होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : April 10, 2022/7:56 pm IST

नयी दिल्ली, 10 अप्रैल (भाषा) विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) का वर्ष 2022 का सालाना शिखर सम्मेलन स्विट्जरलैंड के दावोस में अगले महीने आयोजित होगा जिसमें दुनिया भर के राष्ट्र प्रमुखों और सरकारों के प्रतिनिधियों समेत 300 से अधिक हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है।

लगभग एक सप्ताह तक चलने वाले इस आयोजन में भारत से भी करीब 100 कारोबारी और राजनीतिक हस्तियां शामिल होंगी।

डब्ल्यूईएफ की सालाना बैठक वैसे तो जनवरी में ही होने वाली थी लेकिन कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप का प्रकोप फैलने के कारण इसे टाल दिया गया था। अब यह बैठक 22 मई से 26 मई तक होगी। इस सम्मेलन का विषय ‘करवट ले रहा इतिहास: सरकारी नीतियां और कारोबारी रणनीतियां’ रखा गया है।

डब्ल्यूईएफ ने कहा ‘‘इस दौरान 400 से अधिक सत्र होंगे जिनमें कारोबार, मीडिया और सामाजिक क्षेत्र के वैश्विक नेताओं समेत 2,000 से अधिक प्रतिभागी अपने अनुभव साझा करेंगे। इसमें राष्ट्र प्रमुख, सरकारों के प्रमुख और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुख समेत 300 हस्तियां भी शामिल होंगी।’’

इस सम्मलेन में अडाणी समूह के गौतम अडाणी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी एवं उनके पुत्र आकाश एवं पुत्री ईशा, बजाज फिनसर्व के संजीव बजाज, आदित्य बिड़ला समूह के कुमारमंगलम बिड़ला, टाटा सन्स के एन चंद्रशेखरन, एक्सिस बैंक के अमिताभ चौधरी, एचसीएल टेक्नोलॉजीज की रोशनी नारद मल्होत्रा, इंफोसिस के सलिल पारेख, सीरम इंस्टीट्यूट के आदर पूनावाला, विप्रो के रिशद प्रेमजी, पेटीएम के विजय शेखर शर्मा और टाटा स्टील के टी वी नरेंद्रन समेत कारोबारी जगत के कई जाने-माने चेहरे शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस शिखर सम्मलेन में शरीक होने के लिए दावोस जा सकते हैं।

भाषा मानसी प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)