डीजीसीए ने दुबई-दिल्ली उड़ान मामले में एयर इंडिया के सीईओ को कारण बताओ नोटिस भेजा |

डीजीसीए ने दुबई-दिल्ली उड़ान मामले में एयर इंडिया के सीईओ को कारण बताओ नोटिस भेजा

डीजीसीए ने दुबई-दिल्ली उड़ान मामले में एयर इंडिया के सीईओ को कारण बताओ नोटिस भेजा

:   Modified Date:  April 30, 2023 / 01:40 PM IST, Published Date : April 30, 2023/1:40 pm IST

मुंबई/नयी दिल्ली, 30 अप्रैल (भाषा) नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 27 फरवरी को दुबई-दिल्ली उड़ान के दौरान पायलट की एक महिला मित्र के कॉकपिट में आने की घटना की सूचना समय पर नहीं देने के मामले में एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कैम्पबेल विल्सन को कारण बताओ नोटिस भेजा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया के सुरक्षा, रक्षा और गुणवत्ता परिचालन प्रमुख हेनरी डोनोहोए को भी कारण बताओ नोटिस भेजा गया है।

उड़ान के चालक दल के एक सदस्य ने डीजीसीए को शिकायत दी थी कि पायलट ने अपनी अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में आने की अनुमति दी थी।

डीजीसीए के एक अधिकारी ने रविवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना की सूचना समय पर नहीं देने के लिए एयर इंडिया के सीईओ और उड़ान सुरक्षा के प्रमुख को 21 अप्रैल को ही कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा मामले की जांच में भी देरी की गई। दोनों अधिकारियों को नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

एयर इंडिया की ओर से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है।

डीसीईए ने इसी महीने एयर इंडिया को जांच पूरी होने तक चालक दल के सभी सदस्यों को ड्यूटी (रोस्टर) से हटाने का निर्देश दिया था।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers