Business Idea

Business Idea : कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 10 लाख रुपये तक की कमाई

Billboards Business Idea: हम आपको कम लागत में भी लाखों कमाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं। इस बिजनेस को आप मात्र 50 हजार रुपए से भी शुरू कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 05:22 PM IST, Published Date : January 4, 2023/5:22 pm IST

नई दिल्ली। Business Idea: आजकल हर कोई अच्छे पैसें कमाने की चाहत रखता है। ऐसे में अगर आप भी मोटी कमाई के लिए कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है। हम आपको कम लागत में भी लाखों कमाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं। इस बिजनेस को आप मात्र 50 हजार रुपए से भी शुरू कर सकते हैं।

Hockey Men’s World Cup 2023: पुरुष हॉकी विश्व कप में धमाल मचाएगी टीम इंडिया की ये जोड़ी

कैसे शुरू करें बिजनेस ?

Business Idea: दरअसल, हम आपको होर्डिंग के बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में इसकी काफी डिमांड है। इस समय कई बड़ी कंपनियां प्रचार के लिए विज्ञापन का सहारा लेती हैं, जिससे होर्डिंग्स का सहारा लेती हैं। इस बिजनेस से आप आसानी से हर महीने 10 से 12 लाख रुपए कमा सकते हैं।

ग्राफिक्स का ज्ञान

Business Idea: इस बिजनेस में ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको कंप्यूटर और ग्राफिक्स का ज्ञान होना जरूरी है। इसके साथ ही आप ऑनलाइन प्रमोशन के जरिए भी बिजनेस को बढ़ा सकते हैं।

Redmi Note 12 Series : दुनिया का पहला 200 MP और 210 W फास्ट चार्जिंग वाला फोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

इन चीजों की होगी जरूरत

Business Idea: इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कुछ जरूरी चीजें जैसे इंटरनेट, पीसी प्रिंटर होना चाहिए। इसके साथ ही आपके पास अपनी खुद की वेबसाइट भी होनी चाहिए, जिससे प्रचार करना और ऑर्डर लेना बहुत आसान हो जाता है।

मूल्य कैसे निर्धारित करें

Business Idea: इस बिजनेस को आप सिर्फ 50,000 रुपये से शुरू कर सकते हैं। आपकी कमाई इस बात पर रुक जाती है कि आप एक महीने में रिकॉर्ड होर्डिंग लगवा रहे हैं। इससे आपकी कमाई फिक्स हो जाती है। होर्डिंग्स लगाने के लिए आप एक लाख रुपए या उससे ज्यादा भी जगह के होर्डिंग से चार्ज कर सकते हैं। इसकी कीमत हर शहर में लगातार बदलती रहती है।

Upcoming IPO 2023 : इस साल मिलेगा बंपर कमाई का मौका..! ये 5 बड़ी कंपनियां ला रही आईपीओ

हर महीने 10 लाख कमाएंगे

Business Idea: अगर आप किसी पॉश इलाके में या किसी हाई प्रोफाइल पर विज्ञापन करते हैं तो आप एक महीने में 10 लाख तक आसानी से कमा सकते हैं। इसी के साथ आपका एक साल का टर्नओवर करोड़ पार कर जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें