Nirmala Sitharaman held a meeting with heads of public sector banks

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ की बैठक, की वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा

Nirmala Sitharaman Meeting : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSB) के प्रमुखों के साथ बैठक की

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2023 / 08:06 PM IST, Published Date : December 30, 2023/8:04 pm IST

नई दिल्ली : Nirmala Sitharaman Meeting : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSB) के प्रमुखों के साथ बैठक की और उनके वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा की। सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान साइबर सुरक्षा से संबंधित चिंताओं और वित्तीय क्षेत्र से जुड़े जोखिमों पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि इस दौरान धोखाधड़ी और जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों से जुड़े मुद्दे और राष्ट्रीय परिसंपत्ति पुनर्गठन कंपनी लिमिटेड (NARCL) की प्रगति पर भी चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें : New Year Special in Van Vihar : नए साल की तैयारियां शुरू..! राजधानी का वन विहार बना आकर्षण का केंद्र, बड़ी संख्या में पहुंच रहे पर्यटक 

आम बजट पेश होने के पहले आखिरी समीक्षा बैठक

Nirmala Sitharaman Meeting : आम बजट 2024-25 को पेश करने और अगले साल के अंत में होने वाले आम चुनाव से पहले यह संभवतः आखिरी पूर्ण समीक्षा बैठक है। पीएसयू बैंकों ने चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों के दौरान लगभग 68,500 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया है। इन बैंकों के नतीजों के मुताबिक 2022-23 के दौरान उनकी बैलेंस शीट स्वस्थ गति से बढ़ी, तथा जमा और ऋण वृद्धि दोनों में तेजी आई।

यह भी पढ़ें : Couple Suicide In Dhar: पेड़ से लटकी मिली प्रेमी जोड़े की लाश, इलाके में फैली सनसनी, जानिए क्या है मामला

Nirmala Sitharaman Meeting : इस महीने की शुरुआत में वित्त मंत्रालय ने पीएसबी के प्रमुखों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी और उन्हें अपनी खराब संपत्तियों के प्रबंधन के तहत सभी मामलों, विशेष रूप से शीर्ष 20 दिवाला और शोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) मामलों की निगरानी करने के लिए कहा। पीएसबी के प्रबंध निदेशकों और सीईओ के साथ एक बैठक के दौरान वित्तीय सेवा सचिव विवेक जोशी ने उनसे शीर्ष 20 आईबीसी मामलों की मासिक समीक्षा करने को कहा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp