जी5 का 12 महीने में 10 करोड़ यूजर बनाने का लक्ष्य | G5 aims to create 100 million users in 12 months

जी5 का 12 महीने में 10 करोड़ यूजर बनाने का लक्ष्य

जी5 का 12 महीने में 10 करोड़ यूजर बनाने का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : March 11, 2021/12:28 pm IST

नयी दिल्ली, 11 मार्च (भाषा) वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जी5 अपनी कंटेंट लाइब्रेरी को मजबूत करने और उपयोक्ता अनुभव को बढ़ाने के लिये महत्वपूर्ण निवेश कर रही। कंपनी का लक्ष्य अगले 12 महीनों में 10 करोड़ उपयोक्ता का स्तर पार करने का है।

कंपनी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष कालरा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि पिछली कुछ तिमाहियों में प्लेटफार्म में मजबूत वृद्धि देखी गयी है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह (निवेश) उपयोक्ताओं को सही सामग्री प्रदान करने और बाजार में दबदबा बनाने के इरादे से सालाना आधार पर ठीक-ठाक अधिक है। महामारी ने सभी ऑनलाइन व्यवसायों के लिये वृद्धि के कारक का काम किया है। हमने भी फायदा और बढ़िया वृद्धि दर्ज की है।’’

कालरा ने कहा कि महामारी ने उपभोक्ताओं के लिये एक बड़ा अवसर खोलते हुए उपभोक्ता व्यवहार में भी बदलाव किया है।

व्यवसाय के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जी5 को हर महीने लगभग 6.6 करोड़ यूजर मिलते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी ताकत बहुत हद तक क्षेत्रीय सामग्री है जो भारत को खुद से जोड़ती हैं। हमें क्षेत्रीय कहानियों से इन उपयोक्ताओं को अपने साथ लाने में मदद मिली है। इसके अलावा, हमारी ताकत एक मूल कंपनी के रूप में ‘जी’ है, जो देश की सबसे बड़ी कंटेंट सृजन कंपनियों में से एक है, इसलिये हम उस ताकत का लाभ उठाते हैं।’’

कालरा ने कहा कि टियर-2 और टियर-3 बाजार कंपनी के लिये प्राथमिकता हैं। कंपनी अगले 12 महीनों में 10 करोड़ यूजर का लक्ष्य पाने की उम्मीद करती है। हमारे पास पहले से ही 6.5-6.6 करोड़ यूजर हैं। ऐसे में यह लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।

भाषा सुमन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers