गेल को ओटीपीसी में आईएलएंडएफएस की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण को एनसीएलटी की मंजूरी |

गेल को ओटीपीसी में आईएलएंडएफएस की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण को एनसीएलटी की मंजूरी

गेल को ओटीपीसी में आईएलएंडएफएस की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण को एनसीएलटी की मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 5, 2021/5:51 pm IST

नयी दिल्ली, पांच नवंबर (भाषा) राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने सार्वजानिक क्षेत्र की कंपनी गेल (इंडिया) लिमिटेड को ओएनजीसी त्रिपुरा पावर कंपनी (ओटीपीसी) में दिवालिया हो चुकी इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएलएंडएफएस) की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की मंजूरी दे दी। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

ओटीपीसी त्रिपुरा के पलटाना में 726.6 मेगावॉट की सामूहिक चक्र गैस टर्बाइन (सीसीजीटी) ताप बिजली संयंत्र की स्थापना के लिए ओएनजीसी, आईएलएंडएफएस समूह और त्रिपुरा सरकार के बीच एक विशेष इकाई (एसपीवी) है।

देश के पूर्वोत्तर राज्यों को बिजली की आपूर्ति करने वाली परियोजना में ओएनजीसी की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी है। त्रिपुरा सरकार के पास इसकी 0.5 प्रतिशत, जबकि इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फंड दो के पास 23.5 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

गेल ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘एनसीएलटी ने गेल इंडिया द्वारा ओटीपीसी में आईएलएंडएफएस समूह की 26 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।’’

गेल ने बताया कि यह हिस्सेदारी आईएलएंडएफएस समूह की दो कंपनियों आईएलएंडएफएस एनर्जी डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (ईडीसीएल) और आईएलएंडएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (आईएफआईएन) से ली गई है।

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers