आज से बढ़ जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम, आपके शहर में कितनी होगी बढ़ोत्तरी..जानिए नए रेट | Gas cylinder prices will increase from today, how much will increase in your city .. Learn new rates

आज से बढ़ जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम, आपके शहर में कितनी होगी बढ़ोत्तरी..जानिए नए रेट

आज से बढ़ जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम, आपके शहर में कितनी होगी बढ़ोत्तरी..जानिए नए रेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : July 1, 2020/9:43 am IST

नई दिल्ली। देश में गैस सिलेंडर की रेट की समीक्षा के बाद नए रेट तय किए गए हैं। कई बार ये रेट घटते बढ़ते रहते हैं तो कई बार यह स्थिर भी रहते हैं। लेकिन 1 जुलाई से गैस के रेट में बढ़ोत्तरी की गई है। गैस सिलेंडर के रेट इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (आइओसी) तय करती है। इस महीने 14.2 किलो वाले गैस के रेट में बढ़ोत्तरी का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: पीएम गरीब कल्याण योजना में ऐसे करें आवेदन,योग्य कौन हैं, कैसे रजिस्टर कर सकते…

आइये जातने हैं कि देश के चारों महानगरों में इस बढ़ोत्तरी के बार नए रेट क्या हैं। इससे पहले दिल्ली में जून महीने के दौरान 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर के दाम में 11.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी की गई, वहीं, मई में यह 162.50 रुपये तक सस्ता हुआ था।

ये भी पढ़ें: अब बस संचालकों को नहीं काटना होगा RTO ऑफिस का चक्कर, घर बैठे ऑनलाइन…

दिल्ली में अब गैस सिलेंडर के नए रेट दिल्ली में 1 जुलाई 2020 से गैस का सिलेंडर 1 रुपये महंगा मिलेगा। अभी तक यह सिलेंडर दिल्ली में 593 रुपये का मिल रहा था, जो अब 594 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में गैस सिलेंडर का नया रेट कोलकाता में गैस सिलेंडर का रेट सबसे ज्यादा बढ़ा है। यहां पर गैस सिलेंडर के रेट में 4.5 रुपये प्रति गैस सिलेंडर की बढ़त की गई है। यहां पर अभी तक 616 रुपये का गैस सिलेंडर मिल रहा था, जो अब 620.50 रुपये का मिलेगा।

ये भी पढ़ें: क्या है प्रधानमंत्री जनधन योजना, कैसे खोलें जनधन योजना का खाता?

मुम्बई में गैस सिलेंडर का नया रेट 3.5 रुपये बढ़ा कर तय किया गया है। यहां पर अभी तक गैस सिलेंडर 590.50 रुपये का मिल रहा था, जो अब 594 रुपये का मिलेगा। चेन्नई में गैस सिलेंडर का नया रेट 4 रुपये बढ़ाकर तय किया गया है। यहां पर अभी तक यह गैस सिलेंडर 606.50 रुपये का मिल रहा था, जो अब 610.50 रुपये का मिलेगा।

 
Flowers