अब बस संचालकों को नहीं काटना होगा RTO ऑफिस का चक्कर, घर बैठे ऑनलाइन ले सकेंगे स्पेशल परमिट | Bus operators of Chhattisgarh will now be get special permit online from home

अब बस संचालकों को नहीं काटना होगा RTO ऑफिस का चक्कर, घर बैठे ऑनलाइन ले सकेंगे स्पेशल परमिट

अब बस संचालकों को नहीं काटना होगा RTO ऑफिस का चक्कर, घर बैठे ऑनलाइन ले सकेंगे स्पेशल परमिट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : June 30, 2020/3:03 pm IST

रायपुर: बस संचालक अब घर बैठे ही शादी, पिकनिक, मेला और तीर्थयात्रा आदि विशेष कार्य के लिए जारी किए जाने वाले स्पेशल परमिट ऑनलाइन प्राप्त कर सकेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य सरकार द्वारा बस संचालकों को सुविधा देने के लिए स्पेशल परमिट को पूर्ण रूप से ऑनलाइन किया जा रहा है। बस संचालकों को शादी, पिकनिक, मेला और तीर्थयात्रा आदि विशेष कार्य के लिए अस्थायी रूप से परमिट लेना पड़ता है। अब ऑनलाइन प्रक्रिया से अस्थायी परमिट के लिए बस संचालकों को परिवहन कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा और अस्थायी परमिट अब घर बैठे आसानी से प्राप्त हो सकेगा।

Read More: भूपेश सरकार ने बस संचालकों को दी बड़ी राहत, जून माह का टैक्स किया माफ, जल्द शुरू हो सकती है बसें

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में विवाह, पिकनिक, मेला और तीर्थयात्रा जाने के लिए स्पेशल परमिट जारी होता है। परिवहन विभाग द्वारा परमिट की इस सम्पर्ण प्रक्रिया को सरल करते हुए इसे ऑनलाइन किया जा रहा है। बस संचालक परिवहन विभाग की वेबसाइट https://olps.cgtransport.org/OPS/OPSHome.aspx पर जाकर स्वयं फार्म भरकर स्पेशल परमिट ले सकेंगे। बस संचालक के द्वारा स्पेशल परमिट के आवेदन से लेकर परमिट हेतु टैक्स और फीस पटाने की सुविधा भी ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी। आवेदन पश्चात् परमिट स्वतः अनुमोदित भी हो जाएगा। जिसे बस संचालक डाउनलोड कर सकते हैं। सरलीकरण करने से न सिर्फ बस संचालकों को घर बैठे परमिट सुविधा उपलब्ध होगी बल्कि परिवहन कार्यालय आने से मुक्ति भी मिलेगी और कोरोना महामारी संक्रमण की रोकथाम में भी सहायता मिलेगी।

Read More: क्वारंटाइन सेंटर से फरार हुए महिला और पुरुष श्रमिक, जानिए पूरा माजरा…

 
Flowers