'Give money and get anyone's phone hacked' this company offers

‘पैसे दो और किसी का भी फोन करवा लो हैक’, ये कंपनी दे रही ऑफर, गुस्साए लोगों ने मचाया हंगामा

hacked news : पेगासस को लेकर हाल ही खूब चर्चा में रही थी । आरोप था कि इसके जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस की मदद से लोगों का मोबाइल हैक...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 28, 2022/5:46 pm IST

hacked news : पेगासस को लेकर हाल ही खूब चर्चा में रही थी । आरोप था कि इसके जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस की मदद से लोगों का मोबाइल हैक करके उन पर नजर रखी जा रही है। अब एक और मामला सा्मने आया है। जिसे लेकर ह्ंगामा मचा हुआ है। दरअसल, एक और जासूसी सॉफ्टवेयर चर्चा में है।

जासूसी सॉफ्टवेयर यूज करने के लिए कंपनी की फीस 8 मिलियन डॉलर (लगभग 64 करोड़ रुपये) रखी गई है। मैलवेयर सोर्स कोड प्रोवाइडर Vx-underground के डॉक्यूमेंट में Intellexa के प्रोपेजल को दिखाया गया है। इसमें Android और iOS डिवाइस को हैक करने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ेंः  शर्मनाक! सरकारी अस्पताल में नवजात शिशु को चूहों ने कुतरा! मौत होने के बाद मचा हड़कंप

ये जासूसी कंपनी स्पाईवेयर कंपनी Intellexa हैं। इसकी सर्विस को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे Android और iOS दोनों डिवाइस को हैक किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी भारी-भरकम फीस ले रही है।

यह भी पढ़ेंः  इस राज्य ने पेट्रोल-डीजल कारों पर लगाया प्रतिबंध, सिर्फ क्लीन एनर्जी कार को अनुमति

इसको लेकर ट्वीट भी किया गया है। जिसमें लीक्ड डॉक्यूमेंट को लेकर कहा गया है कि iOS रिमोट कोड एग्जीक्यूशन जीरो-डे खामी का फायदा उठाता है। इसके लिए $8,000,000 खर्च करने होंगे। इस ऑफर में 10 एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस को इन्फेक्ट करने की बात कही जा रही है। इसके बारे में Security Week ने रिपोर्ट किया है। डॉक्यूमेंट को कंफीडेंशियल कहा गया है। इसमें ये भी बताया गया है कि ये iOS 15.4.1 और लेटेस्ट Android 12 तक को टारगेट कर सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि रिमोट और वन क्लिक ब्राउजर बेस्ड खामी के लिए ये ऑफर है।

यह भी पढ़ेंः  सारा अली खान ने एक बार फिर छोटे कपड़ों में बिखेरा जलवा

और भी है बड़ी खबरें…