Gold and silver prices fall on the last day of November

नवंबर महीने के अंतिम दिन सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट, इतने रुपए हुए सस्ते, फटाफट चेक करें आज के दाम

नवंबर महीने के अंतिम दिन सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट : Gold and silver prices fall on the last day of November

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2022 / 04:45 PM IST, Published Date : November 30, 2022/4:01 pm IST

नयी दिल्ली : Gold and silver prices fall रुपए के मूल्य में सुधार आने के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 71 रुपए की गिरावट के साथ 53,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया।पिछले कारोबारी सत्र में सोना 53,371 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। सोने की तरह चांदी भी 66 रुपए की हानि दर्शाती 63,199 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई।

Read More : बिन बुलाए बारात में खाना खाकर बुरा फंसा छात्र, बारातियों ने कराया ऐसा काम, वीडियो हुआ वायरल 

Gold and silver prices fall एचडीएफसी सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक दिलीप परमार ने कहा, ‘‘रुपये के मजबूत होने और जोखिम उठाने की धारणा में सुधार के बीच दिल्ली के बाजार में हाजिर सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई।’’ डॉलर के मुकाबले रुपया 28 पैसे सुधरकर 81.44 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

Read More : पिता की डोली नीयत, अपनी ही नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार, हो गई प्रेग्नेंट, कोर्ट ने सुुनाई 20 साल की सजा 

परमार ने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गति को धीमा करने के संकेतों की वजह से डॉलर में आई गिरावट के बाद कॉमेक्स में हाजिर सोना मई, 2021 के बाद से अपने सबसे बड़े मासिक लाभ की ओर बढ़ रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी के भाव क्रमश: 1,756.5 डॉलर प्रति औंस और 21.34 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित थे।

Read More : CM भूपेश बोले- आदिवा​सियों को 32%, OBC को 27% आरक्षण, विशेष सत्र में पास होगा विधेयक, गांव-गांव में खिलाएंगे मिठाई