Gold ETFs attract Rs 124 crore in April

निवेशकों को पसंद आया गोल्ड ETF, अप्रैल में 124 करोड़ रुपये का निवेश

एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के आंकड़ों के मुताबिक, गोल्ड ईटीएफ से मार्च में 266 करोड़ रुपये की शुद्ध निकासी हुई थी।

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2023 / 04:54 PM IST, Published Date : May 16, 2023/3:47 pm IST

Gold ETFs attract Rs 124 crore in April नयी दिल्ली, 16 मई। वित्तीय अनिश्चितता के दौर में सुरक्षित निवेश के लिए गोल्ड ईटीएफ निवेशकों की पसंद बनकर उभरा है। अप्रैल में इन निवेश योजनाओं में 124 करोड़ रुपये का निवेश आया, जबकि इससे पिछले महीने शुद्ध निकासी हुई थी।

एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के आंकड़ों के मुताबिक, गोल्ड ईटीएफ से मार्च में 266 करोड़ रुपये की शुद्ध निकासी हुई थी।

मॉर्निंगस्टार इंडिया के एसोसिएट निदेशक (प्रबंधक शोध) हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों में हमने सोने की कीमतों में वृद्धि देखी है। सोने की कीमतें बढ़ने के बीच कुछ निवेशकों ने मुनाफावसूली की। दूसरी ओर कुछ निवेशकों ने यह सोचकर जोखिम लेने का विकल्प चुना कि केंद्रीय बैंक दरों में आगे बढ़ोतरी नहीं करेगा।’’

उन्होंने आगे कहा कि विकसित अर्थव्यवस्थाओं में जोखिम बने हुए हैं और इसलिए समीक्षाधीन महीने में निवेशक गोल्ड ईटीएफ की ओर आकर्षित हुए।

read more: प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोले अरुण साव, PM मोदी के नेतृत्व में बुलेट की रफ्तार से आगे बढ़ रहा देश, छत्तीसगढ़ में हो रहे घोटाले 

read more:  हॉस्टल में अचानक लगी भीषण आग, देर रात हुआ भायानक हादसा, 6 लोगों की दर्दनाक मौत