Good news for those traveling by flight, the Ministry of Aviation made this big announcement

फ्लाइट से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, उड्डयन मंत्रालय ने की ये बड़ा ऐलान

भारतीय उड्डयन मंत्रालय ने आज बुधवार को एक आदेश में कहा  कि घरेलू परिचालन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने के बाद किराए की सीमा को 31 अगस्त 2022 से खत्म करने का फैसला किया गया।

Edited By: , August 10, 2022 / 07:04 PM IST

The Announcement of Indian Aviation Ministry: भारतीय उड्डयन मंत्रालय ने आज बुधवार को एक आदेश में कहा  कि घरेलू परिचालन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने के बाद किराए की सीमा को 31 अगस्त 2022 से खत्म करने का फैसला किया गया। रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण रिकॉर्ड स्तर तक पहुंचने के बाद एटीएफ की कीमतें पिछले कुछ हफ्तों के दौरान नीचे आई हैं।

Read More:ऑफिस में युवती के साथ शख्स ने किया ये काम, लहूलुहान हालत में देख लोगों की फटी रह गई आंखें 

दिल्ली में एटीएफ की कीमत एक अगस्त को 1.21 लाख रुपये प्रति किलोलीटर थी, जो पिछले महीने की तुलना में करीब 14 फीसदी कम है। कोविड-19 महामारी के कारण दो महीने के लॉकडाउन के बाद 25 मई, 2020 को विमान सेवाएं फिर शुरू होने पर मंत्रालय ने उड़ान की अवधि के आधार पर घरेलू हवाई किराए पर निचली और ऊपरी सीमा लगा दी थी।  किराए की सीमाओं के तहत एयरलाइंस किसी यात्री से 40 मिनट से कम की घरेलू उड़ानों के लिए 2,900 रुपये (जीएसटी को छोड़कर) से कम और 8,800 रुपये (जीएसटी को छोड़कर) से अधिक किराया नहीं ले सकती हैं।

Read More: इन दो शहरों के बीच चलेगा क्रूज, केन्द्रीय मंत्री ने वाटर-वे बनाने का किया ऐलान, देखें नाम