Google ban PornHub

PornHub के यूजर्स को लगा बड़ा झटका, Google ने बैन किया यूट्यूब चैनल

Google ban PornHub : PornHub एक पोर्नोग्राफी वेबसाइट है। यह वेबसाइट बहुत ज्यादा पॉपुलर है। लोग पोर्न देखने के लिए इस वेबसाइट का उपयोग

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 11:19 AM IST, Published Date : December 19, 2022/11:19 am IST

नई दिल्ली : Google ban PornHub : PornHub एक पोर्नोग्राफी वेबसाइट है। यह वेबसाइट बहुत ज्यादा पॉपुलर है। लोग पोर्न देखने के लिए इस वेबसाइट का उपयोग करते हैं, लेकिन इस वेबसाइट का उपयोग करने वाले यूजर्स को गूगल ने बड़ा झटका दिया है। गूगल नेइस जानी-मानी वेबसाइट के यूट्यूब चैनल को बैन कर दिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, Pornhub ने एक्सटर्नल पॉलिसी लिंक का उल्लंघन किया है। उन्होंने ऐसा वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया है, जो यूट्यूब पर नहीं पोस्ट किया जा सकता। उनके मुताबिक, वीडियो में न्यूडिटी और पोर्नोग्राफिक कंटेंट था।

यह भी पढ़ें : Indian Navy SSR Recruitment: नौसेना में अग्नीवीर भर्ती की आवेदन तारीख बढ़ी, यहां से करें डायरेक्ट अप्लाई….Click Here

दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर लिया गया फैसला

Google ban PornHub :  यूट्यूब के प्रवक्ता जैक मैलन ने कहा, ‘रिव्यू करने के बाद हम पोर्नहब को टर्मिनेट कर दिया है। उन्होंने कई बार दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया था। यह पॉलिसी हर किसी के लिए है, जो बार-बार उल्लंघन करता है, उनके साथ ऐसा ही एक्शन लिया जाता है।’ यूट्यूब पर PornHub के करीब 9 लाख सब्सक्राइबर्स थे। यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करते वक्त पोर्नहब ने एज रिसट्रिक्शन भी लगाया था। जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा थी, वो ही वीडियो को देख सकते थे। पोर्नहब ने इन दावों का खंडन किया और कहा कि उन्होंने ऐसा कोई पोस्ट नहीं किया, जो एडल्ट हो।

यह भी पढ़ें : ठंड के चलते स्कूलों के टाइम टेबल में किया गया बदलाव, अब सुबह इतने बजे से लगेंगी कक्षाएं

इंस्टाग्राम पहले ही लगा चुका है बैन

Google ban PornHub :  वर्ज को पोर्नहब के प्रवक्ता ने बताया, ‘पोर्नहब ने यूट्यूब के हर दिशानिर्देशों को माना है और ऐसा कुछ नहीं किया है, जिससे यूट्यूब कम्यूनिटी गाइडलाइन्स का उल्लंघन हो।’ बता दें, यूट्यूब से पहले इंस्टाग्राम भी पोर्नहब को बैन कर चुका है। उसने पिछले महीने ही पोर्नहब को प्रतिबंधित कर दिया है। इंस्टाग्राम ने आरोप लगाया था कि पोर्नहब पर न्यूडिटी पोस्ट की गी थीं, जो कम्यूनिटी गाइडलाइन्स का उल्लंघन करता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers