Google's driving caught, fined $ 42.7 million in this country, know how it happened ..

पकड़ी गई Google की चालाकी, इस देश में लगा $42.7 मिलियन का जुर्माना, जानिए कैसे हुआ ये..

गूगल पर डाटा मिसअवेयरनेस के मामले में $42.7 का जुर्माना लगाया गया है दरशल यह मामला ऑस्ट्रेलिया से आया है जहां निजी लोकेशन डाटा पर गुमराह करने को लेकर यूनियन कोर्ट में मुकदमा दायर किया गया था।

Edited By: , August 12, 2022 / 08:10 PM IST

Google’s driving caught, fined $ 42.7 million in this country : गूगल पर डाटा मिसअवेयरनेस के मामले में $42.7 का जुर्माना लगाया गया है दरशल यह मामला ऑस्ट्रेलिया से आया है जहां निजी लोकेशन डाटा पर गुमराह करने को लेकर यूनियन कोर्ट में मुकदमा दायर किया गया था। दरशल ऑस्ट्रलिया में खेल आयोजित कि जा रहे है। इन पर एक संस्था ने कहा कि गूगल लोगो को गुमराह कर रहा है। गूगल ने कुछ उपभोक्ताओं की निजी लोकशन एंड्रॉइड मोबाइल सर्विसेज के ज़रिए जनवरी 2017 से दिसंबर 2018 के बीच इकठ्ठा की और उपभोक्ताओं को इस बारे में गलत जानकारी दी।

Read More:बेहद रोमांटिक है इस महिला की प्रेम कहानी ! 24 साल पहले हुई मुलाकात, 21 साल बाद… 

 

Google’s driving caught, fined $ 42.7 million in this country गूगल ने उपभोक्ताओं को यह यकीन दिलाया कि उनकी लोकेशन हिस्ट्री की सेटिंग उनके एंड्रॉइड मोबाइल फोन पर उनकी लोकेशन जानने का केवल एकमात्र ज़रिया था। जबकि वेब और एप्लीकेशन्स पर नजर रखने वाले एक फीचर के ज़रिए  भी उपभोक्ताओं की निजी लोकेशन का डेटा इकठ्ठा किया जा रहा था। एसा कहते हुए ऑस्ट्रेलिया के कंपटीशन एंड कंज्यूमर कमीशन ने जुर्माने के साथ एसा ना करने की मांग की है।

Read More: बेहद रोमांटिक है इस महिला की प्रेम कहानी ! 24 साल पहले हुई मुलाकात, 21 साल बाद…