गोयल ने उद्योग-व्यापार जगत के प्रमुख लोगों के साथ अनौपचारिक संवाद किया |

गोयल ने उद्योग-व्यापार जगत के प्रमुख लोगों के साथ अनौपचारिक संवाद किया

गोयल ने उद्योग-व्यापार जगत के प्रमुख लोगों के साथ अनौपचारिक संवाद किया

:   Modified Date:  May 30, 2023 / 10:06 PM IST, Published Date : May 30, 2023/10:06 pm IST

जयपुर, 30 मई (भाषा) केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को उद्योग-व्यापार जगत के प्रमुख उद्योगपतियों-व्यापारियों के साथ अनौपचारिक संवाद किया। इस बैठक का आयोजन भाजपा ने किया था।

भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कोठारी ने बयान में बताया कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले नौ साल के वैश्विक स्तर पर भारत के बदलते आर्थिक परिदृश्य के साथ आम नागरिक के जीवन को बेहतर बनाने के कार्यो एवं प्रयासों के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि स्वावलंबी, समृद्ध और शक्तिशाली भारत बनाने के लिये हमारे सपनों को साकार करने में सरकार के साथ आर्थिक जगत और आर्थिक गतिविधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। सरकार इस दृष्टि से उद्योगपतियों एवं व्यापारियों का महत्व समझती हैं। इसलिये सरकार इस क्षेत्र को शक्ति, ताकत और अनुकूल वातावरण देने के लिये प्रयासरत एवं तत्पर है।

गोयल ने संवाद के दौरान उद्योग, व्यापार क्षेत्र के समक्ष आ रही बाधाएं, समस्याएं एवं सुझाव पर चर्चा की एवं निराकरण का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जवाहरात, इंजीनियरिंग, टेक्सटाइल, फर्नीचर, ई-कामर्स, सेज क्षेत्रों और आयात निर्यात से संबंधित विषयों पर चर्चा की गई।

भाषा अमित अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers