HDFC Bank made crorepatis of its customers, sent Rs 1300 crores

अचानक करोड़पति बन गए इस बैंक के ग्राहक, कहीं आपका भी तो नहीं है यहां खाता, फटाफट चेक करें अकाउंट

अचानक करोड़पति बन गए इस बैंक के ग्राहक, कहीं आपका भी तो नहीं है यहां खाताः HDFC Bank made crorepatis of its customers, sent Rs 1300 crores

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 1, 2022/6:07 pm IST

नई दिल्लीः HDFC Bank made crorepatis of its customers  एफडीएफसी बैंक के कुछ ग्राहकों की खुशी का उस वक्त ठिकाना न रहा, जब बैंक ने उनके खाते पर अचानक करोड़ों रुपए ट्रांसफर कर दिए। यानी ग्राहक एक झटके में करोड़ पति बन गए। अकाउंट चेक करने पर इन ग्राहकों को अपने खातों में ‘बड़ी रकम’ जमा नजर आई।

Read more :  संगीत सेरेमनी में गेंदबाज दीपक चाहर और जया भारद्वाज ने लगाए जमकर ठुमके, आप भी देखें वायरल VIDEO

HDFC Bank made crorepatis of its customers दरअसल, तमिलनाडु की टी। नगर स्थित एचडीएफ बैंक की ओर से अपने 100 ग्राहकों के खाते में 1300 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए गए। जैसे ही खाते में इतनी बड़ी रकम आने का मैसेज ग्राहकों के पास आया लोगों के होश उड़ गए और खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लेकिन, उनकी ये खुशी महज कुछ देर की ही रही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक ने हर ग्राहक के खाते में 13-13 करोड़ रुपये डाल दिए गए। ग्राहकों के पास बैंक उनके खाते से लिंक मोबाइल नंबर पर पैसे डाले जाने का मैसेज जैसे ही आया, उन्हें लगा कि उनकी लॉटरी लग गई। लेकिन, जब उन्होंने अपना खाता चेक किया तो उनकी खुशी तुरंत ही हवा हो गई। इनमें से एक ग्राहक ने जब मैसेज देखा तो घबराहट में पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने आनन-फानन में बैंक अधिकारियों से संपर्क किया, तब पूरे मामले का पता चला।

Read more : महिला ने आत्महत्या करने के लिए पति को उकसाया, कोर्ट ने इस शर्त पर दी अग्रिम जमानत 

पुलिस की छानबीन में बैंक की ओर से बताया गया कि तकनीकी खराबी के कारण गलती से इस तरह का एसएमएस (SMS) खाताधारकों के मोबाइल नंबर पर चला गया था। उन्होंने कहा कि एचडीएफसी की इस ब्रांच में एक सॉफ्टवेयर पैच की प्रक्रिया जारी थी और इसीके चलते यह गड़बड़ी हुई। रिपोर्ट में एचडीएफसी (HDFC) के अधिकारी के हवाले से इस बात की पुष्टि की गई कि बैंक के सिस्टम में तकनीकी समस्या के कारण यह सब हुआ है।