कोविड पूर्व स्तर पर मार्जिन पहुंचने के साथ हीरो मोटोकॉर्प का बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर जोर |

कोविड पूर्व स्तर पर मार्जिन पहुंचने के साथ हीरो मोटोकॉर्प का बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर जोर

कोविड पूर्व स्तर पर मार्जिन पहुंचने के साथ हीरो मोटोकॉर्प का बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर जोर

:   Modified Date:  August 20, 2023 / 01:48 PM IST, Published Date : August 20, 2023/1:48 pm IST

नयी दिल्ली, 20 अगस्त (भाषा) हीरो मोटोकॉर्प का मार्जिन कोविड-19 महामारी से पहले के स्तर पर पहुंचते के साथ कंपनी अब अगली कुछ तिमाहियों में कई नए मॉडल बाजार में उतारते हुए सभी खंडों में स्थायी वृद्धि, बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया विनिर्माता हार्ले-डेविडसन एक्स440 को पेश करने के लिए उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर भी विचार कर रही है, जिसे पहले ही 25,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं।

कंपनी इस साल के अंत तक 100 शहरों में अपनी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) श्रृंखला पेश करने की राह पर है। कंपनी का ध्यान इस क्षेत्र में स्पष्ट रूप से अग्रणी स्थान हासिल करने पर है।

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) निरंजन गुप्ता ने कहा, “आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) कारोबार का मार्जिन अब 14.5 प्रतिशत है। इसका मतलब है कि हम कोविड महामारी से पहले के स्तर पर पहुंच चुके हैं, जो लगभग 14 प्रतिशत थीं।”

उन्होंने कहा कि मार्जिन के कोविड पूर्व स्तर पर पहुंचते ही कंपनी का एकमात्र लक्ष्य पेश हो चुके और आगामी कुछ तिमाहियों में पेश होने वाले कुछ वाहनों की मदद से वृद्धि हासिल करना और बाजार हिस्सेदारी बढ़ाना है।

गुप्ता ने कहा कि कोविड काल में महंगाई बढ़ने से मार्जिन घटकर लगभग 11.5 प्रतिशत रह गया था।

हीरो मोटोकॉर्प की घरेलू बाजार में कुल खुदरा हिस्सेदारी फिलहाल 35 प्रतिशत है।

भाषा अनुराग पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)