भारत निवेशकों के लिए सबसे अच्छे व विविध निवेश अवसरों में से एक पेश कर सकता है: श्रीनिवासन |

भारत निवेशकों के लिए सबसे अच्छे व विविध निवेश अवसरों में से एक पेश कर सकता है: श्रीनिवासन

भारत निवेशकों के लिए सबसे अच्छे व विविध निवेश अवसरों में से एक पेश कर सकता है: श्रीनिवासन

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 10:36 AM IST, Published Date : April 16, 2024/10:36 am IST

(योषिता सिंह)

न्यूयॉर्क, 16 अप्रैल (भाषा) कोटक अल्टरनेट एसेट मैनेजर्स लिमिटेड (केएएएमएल) के प्रबंध निदेशक श्रीनि श्रीनिवासन ने कहा कि भारत निवेशकों के लिए सबसे अच्छे तथा सबसे विविध निवेश अवसरों में से एक पेश कर सकता है।

श्रीनिवासन ने देशभर में ‘‘अग्रणी’’ डिजिटल बुनियादी ढांचे का हवाला देते हुए कहा कि भारत ने पिछले 10 वर्षों में ‘‘सभी सही चीजें’’ की हैं।

श्रीनिवासन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्मकार में वस्तु एवं सेवा कर के कार्यान्वयन, दिवाला विनियमन, व्यापार करने में आसानी सुनिश्चित करने के उपायों, कॉर्पोरेट करों में कमी के साथ-साथ बुनियादी ढांचे में निवेश का हवाला दिया और कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत में जिस तरह के बदलाव लागू किए गए हैं, वे ‘‘कठिन बदलाव’’ रहे हैं। उनका बाजार पर प्रभाव पड़ने में समय लगता है।

उन्होंने कहा, ‘‘ भारत ने पिछले करीब 10 वर्षों में सभी सही काम किए हैं। मैं, इसे दीर्घकालिक आर्थिक वृद्धि कहूंगा, जिसकी नींव बनाने में बहुत मेहनत की गई है।’’

देश में डिजिटल को अपनाने की तेज गति को रेखांकित करते हुए श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘यह एक बहुत अलग भारत है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा मानना है कि जिसे हम देश की डिजिटल नींव कहते हैं, उसे स्थापित करने के लिए भारत ने जो डिजिटल बदलाव किए गए हैं, वे पथप्रदर्शक हैं।’’

देश की वृद्धि संभावनाओं पर श्रीनिवासन ने कहा कि जोखिम से निपटने के आधार पर भारत शायद निवेशकों के लिए सबसे अच्छे तथा सबसे विविध निवेश अवसरों में से एक पेश कर सकता है।

कोटक अल्टरनेट एसेट मैनेजर्स लिमिटेड (केएएएमएल) कोटक महिंद्रा समूह का एक हिस्सा। यह वैकल्पिक संपत्ति प्रबंधन व निवेश सलाहकार व्यवसायों पर केंद्रित है।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers