रूचि सोया के शेयरधारकों ने बाबा रामदेव, बालकृष्ण को निदेशक मंडल में शामिल किये जाने का मंजूरी दी | Interest Soya shareholders approve inclusion of Baba Ramdev, Balakrishna on board of directors

रूचि सोया के शेयरधारकों ने बाबा रामदेव, बालकृष्ण को निदेशक मंडल में शामिल किये जाने का मंजूरी दी

रूचि सोया के शेयरधारकों ने बाबा रामदेव, बालकृष्ण को निदेशक मंडल में शामिल किये जाने का मंजूरी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : December 22, 2020/4:29 pm IST

नयी दिल्ली, 22 दिसंबर (भाषा) पतंजलि आयुर्वेद समूह की कंपनी रूचि सोया इंडस्ट्रीज लि. के शेयरधारकों ने योग गुरू बाबा रामदेव, उनके छोटे भाई राम भारत और उनके करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण को कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल किये जाने को मंजूरी दे दी।

शेयर बाजार को दी सूचना में रूचि सोया ने कहा कि उसके शेयरधारकों ने जरूरी बहुमत के साथ सभी प्रस्तावों को मंजूरी दे दी। रूचि सोया न्यूट्रीला ब्रांड से उत्पाद बेचती है।

रूचि सोया ने राम भारत (41) को कंपनी का प्रबंध निदेशक नियुक्त किये जाने के साथ आचार्य बालाकृष्ण को कंपनी का चेयरमैन पुन:नामित किये जाने को मंजूरी दे दी। साथ ही स्वामी रामदेव (49) को कंपनी निदेशक मंडल का निदेशक नियुक्त किये जने को मंजूरी दी गयी।

निदेशक मंडल की 19 अगस्त को हुई बैठक में राम भारत को19 अगस्त, 2020 से 17 दिसंबर, 2022 तक के लिए कंपनी का प्रबंध निदेशक नियुक्त किये जाने को मंजूरी दी गयी। उनके पदनाम को पूर्णकालिक निदेशक से प्रबंध निदेशक किया गया है।

सालाना आम बैठक के लिये जारी नोटिस में कहा गया था कि पंतजलित आयुर्वेद लि., दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट (अपने कारोबारी उपक्रम दिव्य फार्मेसी के जरिये), पंतजलित परिवहन प्राइवेट लि. और पंतजलि ग्रामोद्योग के ऋण शोधन कार्यवाही में रूचि सोया के अधिग्रहण के बाद नये प्रबंधन को निदेशक मंडल नियुक्त किये जाने का अधिकार मिला है।

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने पिछले साल 4,350 करोड़ रुपये मे रूचि सोया का अधिग्रहण किया था।

भाषा रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)