Investors lost crores by investing money in these three companies

तीन ऐसी कंपनियां जिनमे निवेश करने के बाद पछता रहे लोग, डूबे करोड़ों रुपए

investing money in three companies : साल 2022 निवेशकों के लिए अच्छा नहीं बीत रहा है। रूस-यूक्रेन युध्द की वजह इस साल की

Edited By: , November 29, 2022 / 08:07 PM IST

नई दिल्ली : investing money in three companies : साल 2022 निवेशकों के लिए अच्छा नहीं बीत रहा है। रूस-यूक्रेन युध्द की वजह इस साल की शुरुआत में ही श्विक स्तर पर संकट गहरा गया था। इसकी वजह से दुनियाभर में महंगाई भी बढ़ी। पहले कोरोना महामारी और उसके बाद रूस-यूक्रेन युध्द ने भारत समेत कई देशों की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी। इसका सीधा असर शेयर बाजार में भी देखने को मिला है। कई कंपनियों के शेयरों में इस साल भारी गिरावट देखने को मिली है। आज हम चर्चा करेंगे ऐसी तीन कंपनियों के शेयरों की जिनकी कीमतों में इस साल 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है।

यह भी पढ़े : जेपी नड्डा बने रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष! एक बार फिर मिल सकता है पूरा कार्यकाल 

आइए एक-एक करके डालते हैं नजर..

1. जेनसार टेक्नोलॉजी लिमिटेड को अच्छे दिन का इंतजार

investing money in three companies : कंपनी के शेयरों में साल 2022 के दौरान 59.83 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के एक शेयर का भाव 533 रुपये से 214 रुपये के लेवल पर आ गए हैं। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयर का भाव 42 प्रतिशत तक लुढ़क गया है। निवेशकों के लिए पिछला एक महीना भी अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 6 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है।

यह भी पढ़े : कैमरे के सामने बेकाबू हो गई राखी, बीच सड़क में करने लगी ऐसी हरकतें. बॉयफ्रेंड ने भी कह दिया- ‘यहां ये सब क्यों कर रही हो…’

2. ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों में 65 से अधिक की गिरावट

investing money in three companies : इस साल जिन कुछ कंपनियों ने निवशकों को गहरी चोट दी है उसमें ब्राइटकॉम ग्रुप एक है। साल 2022 में कंपनी के शेयर की कीमत 102 रुपये से लुढ़कर 32 रुपये के लेवल पर आ गए। यानी इस साल शेयरों की कीमतों में 68.76 रुपये की गिरावट देखने को मिली है। बीते 6 महीने की बात करें तो कंपनी के शेयरों में 64 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, पिछले एक महीने की बात करें तो कंपनी के शेयरों की कीमतों में 24.91 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। कंपनी के 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 29.90 रुपये है।

यह भी पढ़े : सड़क जाम खुलवाने गए ASI को बेरहमी से पीटा, ट्रक चालकों की गुंडागर्दी, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप 

3. टानला प्लेटफॉर्म के शेयरों में भारी गिरावट

investing money in three companies : इस साल कंपनी के शेयरों नें 58 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के एक शेयर की कीमत 1839 रुपये से लुढ़कर 761 रुपये के लेवल पर आ गए है। यानी जिस किसी निवेशक ने साल 2022 की शुरुआत में इस कंपनी के शेयर पर दांव लगाया होगा उसका इंवेस्टमेंट घटकर 41,408 रुपये ही रह गया होगा। बीते 6 महीने के दौरान भी शेयरों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। राहत भरी खबर यह है कि कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले एक महीने के दौरान उछाल दर्ज की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें