jeevan anand policy Invest Rs 45 daily and get 25 lakh rupees

Jeevan Anand: रोज बचाएं महज 45 रुपए और बन जाएं लखपति, बेहद खास है LIC की ये स्कीम

jeevan anand policy: बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों के लिए कई कल्याकारी और हितकारी योजनाएं चलाती रहती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 10, 2022/6:40 pm IST

jeevan anand policy: बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों के लिए कई कल्याकारी और हितकारी योजनाएं चलाती रहती है। LIC के इसी विश्वास पर देश के करोड़ों लोग तमाम स्कीम्स में अपनी गाढ़ी कमाई निवेश किए हैं। ऐसे में LIC का एक खास स्कीम आया है, जो आपको लखपति बना देगा।

LIC ने जीवन आनंद पॉलिसी एक टर्म पॉलिसी की तरह ही है। जितने समय के लिए आपकी पॉलिसी है, आप उतने समय तक प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। इस स्कीम में पॉलिसीधारक को कई सारे मैच्योरिटी बेनिफिट मिलते हैं। जीवन आनंद पॉलिसी में मिनिमम एक लाख रुपये का सम एश्योर्ड होता है। अधिकतम के लिए कोई लिमिट तय नहीं है।

जीवन आनंद पॉलिसी लेने वाले को चार राइडर्स मिलते हैं। एक्सीडेंटल डेथ एंड डिसेबिलिटी राइडर, एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर और न्यू क्रिटिकल बेनिफिट राइडर। इस पॉलिसी को लेने वालों को किसी भी तरह की टैक्स छूट नहीं मिलती है।

यह भी पढ़ें :  होटल में आशिकों के साथ अय्याशी करती पकड़ाई दो छात्रा सहित तीन महिलाएं, पुलिस ने दी दबिश, परिजनों को बुलाकर बताई करतूत

जीवन आनंद स्कीम में आप करीब 1358 रुपये महीने का जमा करके 25 लाख रुपये पा सकते हैं। इसके लिए आपको लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना होगा। अगर आप जीवन आनंद स्कीम में 35 साल के लिए निवेश करते हैं, तो आपको स्कीम की मैच्योरिटी पूरी होने पर 25 लाख रुपये मिलेंगे। इतनी रकम पाने के लिए आपको हर दिन 45 रुपये की सेविंग करनी होगी। इस तरह आपको महीने के 1358 और सालाना करीब 16,300 रुपये जमा करने होंगे।

डेथ होने पर लाभ

अगर पॉलिसी होल्डर की किसी कारणवस मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी को पॉलिसी का 125 फीसदी डेथ बेनिफिट मिलेगा। वहीं, अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु पॉलिसी के मेच्योर होने से पहले ही हो जाती है, तो नॉमिनी को समय एश्योर्ड के बराबर पैसा मिलता है।

यह भी पढ़ें :  राहुल की’भारत जोड़ो यात्रा’ में भाजपा पूर्व सीएम को आमंत्रण, भारती ने यात्रा को लेकर कही थी ये बात…

शानदार बोनस

इस तरह आप 35 साल में कुल 5.70 लाख रुपये के करीब जमा करेंगे। इसमें बेसिक सम एश्योर्ड पांच लाख रुपया होगा। साथ ही रिविजनरी बोनस 8.60 लाख रुपये और फाइनल बोनस 11.50 लाख रुपये दिया जाएगा। जीवन आनंद पॉलिसी में दो बार बोनस भी मिलता है। लेकिन इसके लिए पॉलिसी 15 साल की होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें :  Flipkart Sale 2022 : Flipkart sale के दौरान बेहद ही कम दामों में मिलेगा Google Pixel 6A, जानें कैसे पा सकते हैं डिस्काउंट

और भी है बड़ी खबरें…