Jio reaches first position in download speed, Vodafone Idea tops upload

Jio ने दी सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड, लेकिन अपलोड में फिसड्डी, जानें Airtel और VI में कौन हैं नंबर 1

डाउनलोड गति (स्पीड) के साथ 4जी सेवाप्रदाताओं के बीच शीर्ष स्थान फिर से हासिल कर लिया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : December 14, 2021/5:38 pm IST

नयी दिल्ली,  (भाषा) देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने नवंबर में 24.1 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) की डाउनलोड गति (स्पीड) के साथ 4जी सेवाप्रदाताओं के बीच शीर्ष स्थान फिर से हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें:  दिव्यांग पर्वतारोही चित्रसेन साहू को दी जाएगी 12 लाख 60 हजार रूपए की आर्थिक सहायता, ‘रन फॉर सीजी प्राइड’ कार्यक्रम में सीएम बघेल ने की घोषणा

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की तरफ से जारी नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, 4जी डाउनलोड रफ्तार के मामले में जियो नवंबर में पहले स्थान पर रही। उसके बाद वोडाफोन आइडिया लिमिटेड(वीआईएल) और भारती एयरटेल का स्थान रहा। हालांकि, इन दोनों कंपनियों की डाउनलोड गति भी नवंबर में सुधरी है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

जियो नेटवर्क की औसत 4जी डेटा डाउनलोड रफ्तार नवंबर में करीब 10 प्रतिशत बढ़ी, जबकि वीआईएल की गति में 8.9 प्रतिशत और एयरटेल में 5.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें:  800 साल पुरानी मिली ममी.. रस्सियों से बंधा था शरीर.. खोजकर्ता हैरान

अक्टूबर में वोडाफोन आइडिया 4जी डेटा अपलोड के मामले में शीर्ष पर रही थी। इसके नेटवर्क ने आठ एमबीपीएस की अपलोड रफ्तार दर्ज की, जो पिछले पांच महीने में सर्वाधिक है।

यह भी पढ़ें:  दो बच्चों को फांसी पर लटकाकर महिला ने की आत्महत्या, पंखे से लटका मिला तीनों का शव

डाउनलोड गति अच्छी रहने से उपभोक्ताओं को इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री तक पहुंच आसान हो जाती है जबकि अपलोड रफ्तार बेहतर रहने से वे अपने परिचितों को डेटा या तस्वीरें ज्यादा तेजी से भेज पाते हैं। पांच महीनों में एयरटेल की सबसे अच्छी अपलोड स्पीड नवंबर में 5.6 एमबीपीएस रही, जबकि जियो ने 7.1 एमबीपीएस की रफ्तार दर्ज की।

यह भी पढ़ें:  भारत में बच्चों को जल्द लगेगा कोरोना का टीका, पूनावाला ने कहा- सरकार की घोषणा का इंतजार

 
Flowers