Jio Family Plan: एक रिचार्ज में चलेगा चार लोगों का फोन,  फ्री मिलेगा Netflix और Amazon Prime  |

Jio Family Plan: एक रिचार्ज में चलेगा चार लोगों का फोन,  फ्री मिलेगा Netflix और Amazon Prime 

Jio Postpaid Plan: जियो पोस्टपेड और प्रीपेड रिचार्ज दोनों तरह के प्लान्स ऑफर करता है. कंपनी के पोस्टपेड पोर्टफोलियो में कई आकर्षक प्लान मिलते हैं। इसमें कुछ फैमिली प्लान्स भी हैं, जिनकी मदद से एक रिचार्ज में 4 लोग अपने फोन को यूज कर सकते हैं। इन रिचार्ज प्लान्स में यूजर्स को डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और SMS बेनिफिट्स के साथ OTT का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 16, 2022/1:34 pm IST

नई दिल्ली, 16 अगस्त 2022।

Jio Family Plan: टेलीकॉम कंपनियां कई आकर्षक प्लान्स और ऑफर पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी लेकर आती हैं। दूसरी कंपनियों की तरह ही Jio यूजर्स को भी कई खास पोस्टपेड प्लान्स मिलते हैं। कंपनी का फैमिली प्लान आता है, जिसमें सिर्फ एक रिचार्ज की बदौलत पूरी फैमिली फोन यूज कर सकती है। ये प्लान्स उन लोगों के लिए अच्छा ऑप्शन है, जिनके परिवार में तीन से चार लोग हैं और उन्हें सभी का अलग-अलग रिचार्ज करना पड़ता है।

Jio Postpaid Plans की बात करें तो इसमें कंज्यूमर्स को कई ऑप्शन मिलते हैं। कंपनी का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान 199 रुपये में आता है। हालांकि, 399 रुपये वाला प्लान ज्यादा अच्छा ऑप्शन है। इस प्लान में भले ही आपको डेटा कम मिल रहा हो। मगर आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, SMS बेनिफिट्स के साथ कई OTT प्लेटफॉर्म का एक्सेस भी मिलता है। इस रिचार्ज में यूजर्स को Netflix, Amazon Prime, Disney + Hotstar का एक्सेस मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। मगर इस रिचार्ज के साथ आपको फैमिली प्लान वाला फायदा नहीं मिलेगा।

read more: वीडियो में ज्यादा View आए इसलिए युवक ने कुत्ते के साथ की ऐसी हरकत, टपकते रहे आंसू, सामने आया वीडियो

सस्ता फैमिली प्लान

फैमिली प्लान की शुरुआत 599 रुपये से होती है। इस रिचार्ज में आपको 100GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने की बाद यूजर्स को 10 रुपये प्रति GB के रेट से डेटा मिलता रहेगा। यह प्लान 200GB डेटा रोलओवर के साथ आता है। रिचार्ज प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और 100 SMS प्रति दिन मिलेंगे। इस प्लान में मेन यूजर के साथ एक एडिशनल कनेक्शन चल सकता है। यानी दो लोग इस प्लान को यूज कर सकते हैं। इसके अलावा कंज्यूमर्स को Netflix, Amazon Prime और Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। साथ ही कंज्यूमर्स जियो कॉम्प्लिमेंट्री ऐप्स का भी फायदा उठा सकते हैं। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को Jio Prime के लिए 99 रुपये अलग से खर्च करने होंगे।

read more:  Covid-19 Vaccine: इस नए वैक्सीन से पूरी तरह खत्म हो जाएगा कोरोना! इस देश ने दी मंजूरी, जल्द उपयोग में लाने की तैयारी

तीन लोगों के लिए ये प्लान

Jio 799 रुपये का भी पोस्टपेड प्लान ऑफर करता है। इस प्लान में मेन यूजर के अलावा दो अन्य लोग अपना फोन यूज कर सकेंगे. इस रिचार्ज प्लान में कुल 150GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 10 रुपये प्रति GB के रेट से डेटा मिलेगा। जियो प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100SMS मिलेंगे. इस रिचार्ज प्लान में भी ऊपर वाले प्लान्स की तरह OTT ऐप्स और Jio Apps का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस मिलेगा।

read more: Sextortion: ‘अचानक आया एक वीडियो कॉल और स्क्रीन पर न्यूड लड़की करने लगी…’, ऐसे हुआ 76 साल का बुजुर्ग सेक्सटॉर्शन का शिकार

चार लोग के लिए एक रिचार्ज

अगर आप चार लोगों के लिए प्लान तलाश रहे हैं, तो इसके लिए 999 रुपये खर्च करने होंगे। इस प्लान में आपको 200GB डेटा मिलेगा. इसमें डेटा रोलओवर लिमिट 500GB है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 10 रुपये प्रति GB के रेट से डेटा मिलेगा।।इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 SMS का बेनिफिट मिलेगा। दूसरे प्लान्स की तरह ही इस रिचार्ज प्लान में भी यूजर्स को OTT प्लेटफॉर्म्स और जियो ऐप्स का एक्सेस मिलेगा।

 
Flowers