किआ ने सेल्टोस का नया संस्करण उतारा, बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर नजर |

किआ ने सेल्टोस का नया संस्करण उतारा, बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर नजर

किआ ने सेल्टोस का नया संस्करण उतारा, बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर नजर

:   Modified Date:  July 4, 2023 / 04:18 PM IST, Published Date : July 4, 2023/4:18 pm IST

नयी दिल्ली, चार जुलाई (भाषा) दक्षिण कोरियाई वाहन विनिर्माता किआ ने अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की पहल के तहत मंगलवार को मझोले आकार के अपने एसयूवी मॉडल सेल्टोस का नया संस्करण पेश किया।

कंपनी को उम्मीद है कि सेल्टोस का नया संस्करण उसकी बिक्री बढ़ाने में मदद करेगा। कंपनी ने कहा कि सेल्टोस कई नई खूबियों एवं सुरक्षा उपायों से लैस है।

किआ इंडिया ने भारतीय यात्री वाहन बाजार में अपनी हिस्सेदारी को सात प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए वह वाहनों के नए संस्करण लाने के साथ अपने बिक्री नेटवर्क को भी दोगुना करने का इरादा रखती है।

नए संस्करण की बुकिंग 14 जुलाई से शुरू होगी और 25 जुलाई से इसकी बिक्री होने लगेगी।

किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तेई जिन पार्क ने कहा कि नए संस्करण की पेशकश भारत में 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की मंशा के अनुरूप है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें लगता है कि मझोले आकार के एसयूवी खंड में वृद्धि की व्यापक संभावनाएं हैं। नई सेल्टोस इसमें अपनी भूमिका निभाएगी।’’

किआ को भारतीय बाजार में शुरुआती लोकप्रियता दिलाने में सेल्टोस की अहम भूमिका रही है। आज भी कंपनी की कुल बिक्री में इसकी हिस्सेदारी 55 प्रतिशत है।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)