आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के बोर्ड में कुमार मंगलम के पुत्र-पुत्री शामिल |

आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के बोर्ड में कुमार मंगलम के पुत्र-पुत्री शामिल

आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के बोर्ड में कुमार मंगलम के पुत्र-पुत्री शामिल

:   Modified Date:  January 30, 2023 / 10:37 PM IST, Published Date : January 30, 2023/10:37 pm IST

नयी दिल्ली, 30 जनवरी (भाषा) परिधान कंपनी आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (एबीएफआरएल) ने चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की संतानों- अनन्याश्री बिड़ला और आर्यमान बिड़ला को निदेशक मंडल में अतिरिक्त गैर-कार्यकारी निदेशक नियुक्त करने की सोमवार को घोषणा की।

एबीआरएफएल ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में कहा कि निदेशक मंडल ने नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिश पर सोमवार को हुई अपनी बैठक में अनन्या और आर्यमान की अतिरिक्त गैर-कार्यकारी निदेशकों के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

इनकी नियुक्तियां 30 जनवरी, 2023 से प्रभावी हो गई हैं। हालांकि इन दोनों नियुक्तियों को अभी शेयरधारकों की मंजूरी मिलनी बाकी है।

एबीएफआरएल के मुताबिक, अनन्या एक सफल व्यवसायी हैं। उनकी पहली कंपनी स्वतंत्र माइक्रोफिन प्राइवेट लिमिटेड तेजी से बढ़ते सूक्ष्म-वित्त संस्थानों में से एक है। इसने 2018 में माइक्रो हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड का सफल अधिग्रहण किया था।

वहीं, आर्यमान के पास विविध क्षेत्रों मसलन उद्यमिता, उद्यम पूंजी निवेश और पेशेवर खेलों का अनुभव है। इसके अलावा वह आदित्य बिड़ला समूह के कई व्यवसायों से भी जुड़े हुए हैं।

आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने एक बयान में कहा कि शुरुआती कारोबार में सफल रहे अनन्या और आर्यमान के अब एबीएफआरएल के निदेशक मंडल में शामिल होने से नई ऊर्जा का समावेश होगा।

भाषा रिया प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)