LIC IPO will Launch May 4 Announces by Company

इस दिन लॉन्च होगा LIC का IPO, देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने तय की लॉन्चिंग डेट

इस दिन लॉन्च होगा LIC का IPO, देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने तय की लॉन्चिंग डेट! LIC IPO will Launch May 4 Announces by Company

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : April 25, 2022/10:38 pm IST

नई दिल्ली: LIC IPO Launch Date देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने आखिरकार आईपीओ लॉन्च करने की तारिख तय कर ली है। बताया जा रहा है कि LIC मई को IPO लॉन्च करेगी। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के बोर्ड की हालिया बैठक में एलआईसी आईपीओ के साइज को छोटा करने पर सहमति बनी है।

Read More: बिजनेस…बॉयकॉट…बवाल बनाम सवाल! कब तक पॉलिटिकल एजेंडे के लिए आम आदमी को मजहबी आग में झोंकेगी राजनीतिक पार्टी?

LIC IPO will Launch May 4 सूत्रों का कहना है कि पहले सरकार देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी में पहले 5% हिस्सेदारी बेचने वाली थी, लेकिन अब आईपीओ के लिए सरकार महज 3.5% शेयर की ही पेशकश करेगी।

Read More: 2023 की फाइट…’खुद को कर लो टाइट’! सीएम की सलाह के बाद विधायक जीत लेंगे जनता का दिल?

आईपीओ के लिए एलआईसी का वैल्यूएशन 6 लाख करोड़ रुपये किया गया है। इस हिसाब से अब इस आईपीओ का साइज 21,000 करोड़ रुपए होगा। हालांकि एक अधिकारी का कहना है कि मार्केट में डिमांड अच्छी रहती है तो सरकार इसे 5% तक बढ़ा सकती है।

Read More: छत्तीसगढ़ को मिला एक और सम्मान, मलेरिया के मामलों में कमी के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया सम्मानित

बता दें कि 13 फरवरी को सेबी के पास दायर ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) में सरकार ने 31.62 करोड़ शेयरों की पेशकश करने का प्रस्ताव रखा था, जो कुल इक्विटी शेयरों का लगभग 5 प्रतिशत था।

Read More: भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल? कहा- कांग्रेस नेतृत्व से हूं नाखुश, राहुल या प्रियंका गांधी…