LIC shares rise, may increase by 20 percent, expert gave this advice ...

LIC के शेयरों में आई तेजी, हो सकती है 20 फीसदी तक बढ़ोतरी, एक्सपर्ट ने दी ये सलाह…

LIC shares may increase by 20 percent : सरकारी बीमा कंपनी LIC ने बीते कुछ दिनों से हालिया आईपीओ के बाद अपने इन्वेस्टर्स को निराश किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 5, 2022/10:41 pm IST

नई दिल्ली : LIC shares may increase by 20 percent : सरकारी बीमा कंपनी LIC ने बीते कुछ दिनों से हालिया आईपीओ के बाद अपने इन्वेस्टर्स को निराश किया है। लेकिन इन्वेस्टर्स के लिए अभी भी संभावनाएं बाकी है। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने कवरेज शुरू की है और उन्होंने इसकी शुरुआत ही ‘BUY’ रेटिंग के साथ की है। मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि एम्बेडेड वैल्यू के 70 फीसदी के हिसाब से LIC का मूल्यांकन तार्किक है।

यह भी पढ़े : Sneha Paul Web Series: स्नेहा पॉल ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें… सेक्सी अदाओं से जीता फैंस का दिल>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

LIC का शेयर इतना और बढ़ सकता है

LIC shares may increase by 20 percent : आज के कारोबार की बात करें तो दोपहर 01 बजे एलआईसी का शेयर बीएसई पर 2.25 फीसदी की तेजी के साथ 708 रुपये पर कारोबार कर रहा था। कारोबार के दौरान एक समय यह करीब 03 फीसदी की तेजी के साथ 712.50 रुपये तक भी गया था। इसके बरक्स मोतीलाल ओसवाल ने LIC को 830 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। इसका मतलब हुआ कि ब्रोकरेज फर्म के हिसाब से आने वाले समय में LIC का शेयर 20 फीसदी तक चढ़ सकता है।

यह भी पढ़े : भारत में 400 रुपए के पार पहुंच सकता हैं पेट्रोल के दाम? कच्चे तेल को लेकर आई इस रिपोर्ट से मची खलबली 

मोतीलाल ओसवाल ने बताया उन्हें क्यों है उम्मीद

LIC shares may increase by 20 percent : मोतीलाल ओसवाल को उम्मीद है कि एलआईसी के मार्जिन में धीरे-धीरे रिकवरी आएगी। फर्म ने कहा, ‘डिस्ट्रीब्यूशन, प्रोडक्ट मिक्स, हाई मिक्स ऑफ सिंगल प्रीमियम और ग्रुप बिजनेस पर भारी निर्भरता जैसे मामलों में निजी कंपनियों की तुलना में अलग रणनीति के बाद भी एलआईसी ने जीवन बीमा बाजार में पहला पायदान बरकरार रखा है.’ मोतीलाल ओसवाल को लगता है कि इस कारण एलआईसी के लिए आन वाले समय की संभावनाएं बेहतर हैं, जो स्टॉक के परफॉर्मेंस में रिफ्लेक्ट होंगी।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़: अब स्कूलों में हर दिन प्रार्थना सभा में गूंजेगी राज्यगीत अरपा पैरी के धार… 

650 रुपये का नया लाइफटाइम लो लेवल बनाया

LIC shares may increase by 20 percent : LIC का शेयर अभी अपने लाइफटाइम लो से ठीक-ठाक ऊपर ट्रेड कर रहा है। बीते दिनों इस स्टॉक ने 650 रुपये का नया लाइफटाइम लो लेवल बनाया था। उसकी तुलना में यह अभी करीब 9 फीसदी मजबूत होकर कारोबार कर रहा है। हालांकि अभी भी एलआईसी का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपये से कम ही है। आईपीओ के इश्यू प्राइस के अपर बैंड के हिसाब से एलआईसी की वैल्यू 6,00,242 करोड़ रुपये थी। अभी इसकी वैल्यू 4.47 लाख करोड़ रुपये के आस-पास है।

यह भी पढ़े : युवतियों ने सरेराह युवकों को पीटा, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो 

Emkay Global ने दिया 75 रुपये का टारगेट प्राइस

LIC shares may increase by 20 percent : LIC के आईपीओ के लिए 902-949 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया था। पहले ही दिन LIC के शेयर में 13 फीसदी तक की गिरावट आई थी और यह अंतत: 8.62 फीसदी यानी 81.80 रुपये गिरकर 867.20 रुपये पर सेटल हुआ था। इश्यू प्राइस की तुलना में अभी यह 25 फीसदी से ज्यादा नीचे है। कुछ दिनों पहले ब्रोकरेज फर्म Emkay Global ने LIC की कवरेज शुरू की थी। फर्म ने एलआईसी को होल्ड रेटिंग के साथ 875 रुपये का टारगेट प्राइस दिया था।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें