Liquor prices may increase by 10%, prices of these items increase

शराब प्रेमियों को बड़ा झटका! 10 फीसदी तक बढ़ सकते है दाम, इन वस्तुओं की कीमतों में हो सकता है इजाफा

शराब प्रेमियों को बड़ा झटका! 10 फीसदी तक बढ़ सकते है दाम : Liquor prices may increase by 10%, prices of these items increase

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 12, 2021/3:56 pm IST

नई दिल्लीः Liquor prices may increase by 10% देश का हर तबका महंगाई की मार से परेशान है। कच्चे मालों की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। लिहाजा विभिन्न सेक्टरों के व्यवसायों का मुनाफा बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। वहीं दूसरी ओर मुद्रास्फीति दोहरे अंकों पर टिकी हुई है। इन सबके चलते अगले साल कई वस्तुओं के दामों में वृद्धि के आसार है। अगले साल की शुरुआत में कपड़े से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामान तक के दामों में 8 से 10 फीसदी की मूल्यवृद्धि हो सकती है। वहीं शराब के दाम में भी 10 फीसदी का इजाफा हो सकता है।

Read more : यहां 3 फीट से ज्यादा नहीं बढ़ती किसी की लंबाई.. रहस्य बना है यह गांव

Liquor prices may increase by 10% मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कपड़े, शराब और इलेक्ट्रिकल सामान जैसे उत्पादों के कच्चे माल के कीमतों में लगातार इजाफा हुआ है। जिसके कारण कई कंपनियों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। इन सभी वस्तुओं का निर्माण करने वाली कंपनियों द्वारा अगले साल अपने उत्पादों के दामों में 8 फीसदी से लेकर 10 फीसदी तक की वृद्धि कर सकती है।

Read more : भारतीय बाजार में वापसी कर रही है AIWA, पांच साल में 7,500 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य 

शराब की कीमतों में हो सकता है इजाफा
खबरों के मुताबिक अगले साल एक और बढ़ोतरी की उम्मीद जताई जा रही है। शराब उद्योग को भी लागत में बढ़ोतरी का दबाव झेलना पड़ रहा है। कांच की बोतलों की बढ़ती कीमतों के साथ पैकेजिंग लागत में 5 से 17 फीसदी तक की बढ़ोतरी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अगले साल से शराब भी महंगी होने की पूरी संभावना है। शराब के दाम में 10 फीसदी तक इजाफा हो सकता है।

 
Flowers