Aiwa returns to Indian market, targets Rs 7,500 crore turnover in five years

भारतीय बाजार में वापसी कर रही है AIWA, पांच साल में 7,500 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य

भारतीय बाजार में वापसी कर रही है आइवा, पांच साल में 7,500 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 12, 2021/2:44 pm IST

नयी दिल्ली। जापान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी आइवा भारतीय बाजार में वापसी कर रही रही है। कंपनी ने भारत में नए सिरे से अपने उत्पाद पेश करने की योजना बनाई है। कंपनी शुरुआत में भारतीय बाजार में ऑडियो उपकरण और घरेलू इस्तेमाल के उपकरण (होम अप्लायंसेज) पेश करेगी। इसके अलावा कंपनी देश में विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए जगह की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें :राजधानी के बजरंगबली इंटरप्राइजेस पर सेंट्रल GST का छापा, 8 सदस्यीय टीम कर रही है दस्तावेजों की जांच

आइवा इंडिया के प्रबंध निदेशक अजय मेहता ने ‘भाषा’ से विशेष बातचीत में कहा, “हम सबसे पहले ऑडियो उत्पाद पेश कर रहे हैं। हमने पांच अक्टूबर को ऑडियो उत्पाद पेश किए हैं। इसके तहत प्रीमियम स्पीकर उतारे गए हैं जिनकी कीमत 16,000 से 60,000 रुपये के बीच है। धीरे-धीरे हम अन्य श्रेणियों में भी अपने उत्पाद उतारेंगे।’

ये भी पढ़ें : एक बयान…सौ फसाद ! बीजेपी नेता के बयान पर विवाद…

मेहता ने बताया कि कंपनी बिजली से चलने वाले कई उत्पाद पेश करेगी और साथ ही टेलीविजन, वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर जैसे घरेलू इस्तेमाल के कई उपकरणों का भारत में विनिर्माण करेगी। उन्होंने कंपनी के लक्ष्य को लेकर कहा, “हमारा इरादा अगले पांच साल में एक अरब डॉलर (लगभग 7,500 करोड़ रुपये) का कारोबार हासिल करने का है।”

ये भी पढ़ें : जीरम…8 साल, कई सवाल | आयोग जिंदा है… जांच जारी है…

उन्होंने बताया कि कंपनी अपने उत्पादों का विस्तार करने के अलावा अपनी टीम को भी मजबूत करेगी। मेहता ने कहा, ‘‘2022 तक पूरे देश में आइवा की टीम में 70-100 लोग शामिल हो सकते हैं।

मेहता ने कहा, “विनिर्माण संयंत्रों के लिए हम जगह की तलाश कर रहे हैं। हमारी कई स्थानों पर जगह के लिए बातचीत चल रही है। कंपनी देश में नये सिरे से खुद को पेश करेगी और उत्पाद पेश करने के साथ खुद को स्थापित करने की कोशिश करेगी।” आइवा भारतीय बाजार में आइवा इंडिया सेल्स एंड सर्विसेज प्राइवेट लि. के नाम से परिचालन कर रही है।

ये भी पढ़ें : नक्सलियों ने जनअदालत लगा कर युवक को उतारा मौत के घाट, मामले पर एसपी ने कही ये बात

 

 
Flowers