LPG will become cheaper from 1 dec

LPG Price Down: सस्ते हो जाएंगे LPG के दाम! महंगा हो जाएगा दूध! कल से लागू हो जाएंगे नए रेट

LPG will become cheaper and Milk will costlier by Rs.6 : 6 रुपये महंगा हो जाएगा दूध! सस्ते हो जाएंगे LPG के दाम! कल से लागू हो जाएंगे नए रेट

Edited By: , November 30, 2022 / 01:04 PM IST

नई दिल्ली: LPG prices will become cheaper: आज नवंबर महीने का आखिरी दिन है। कल से नया महीना दिसंबर शुरू होने वाला है। इसके साथ ही कल से आम जनता से जुड़ी कई चीजें बदल जाएगी। कल से यानी 1 दिसंबर से कई नियमों में बदलाव किया जाएगा। इन बदलावों का असर हमारे रोजमर्रा की जिंदगी पर पड़ेगा, ऐसे में इनकी जानकारी जरूरी है। इसके साथ ही आपको बता दें की ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कल से दूध की कीमतों में इजाफा हो सकता है।

Read More : यहां समलैंगिक विवाह को मिली मंजूरी, ऐतिहासिक विधेयक पारित, राष्ट्रपति ने की घोषणा

6 रुपये बढ़ जाएगी दूध की कीमत

केरल की सबसे बड़ी डेयरी सहकारी मिल्मा ने अगले महीने से दूध की कीमत में 6 रुपये प्रति लीटर बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है। केरल सहकारी दुग्ध विपणन संघ (केसीएमएमएफ) के अध्यक्ष के एस मणि ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। मणि ने कहा कि लागत में लगातार वृद्धि और डेयरी किसानों की आर्थिक कठिनाइयों को देखते हुए ऐसा करने का निर्णय किया गया है । मिल्मा ने इससे पहले तीन साल पूर्व 2019 में दूध की कीमतों में चार रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

Read More : Pre-board Exam: 15 दिसंबर से सरकारी स्कूलों में होंगी प्री-बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

गैस सिलेंडर के दाम

पिछले महीने की शुरुआत में कमर्शियल सिलेंडरों की कीमतें घटी थी, लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। ऐसे में, उम्मीद है कि रसोई गैस के सिलेंडर इस बार एक दिसंबर से सस्ते हो सकते हैं। अक्तूबर महीने के आंकड़ों में खुदरा महंगाई दर में नरमी के संकेत मिले हैं। इसके बाद इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि इस महीने के अंत में पेट्रोलियम कंपनियां रसोई गैस की कीमतों में भी बदलाव की घोषणा कर सकती हैं। हालांकि ऐसा होगा या नहीं यह एक दिसंबर की सुबह तक ही साफ हो पाएगा। इसके अलावा सीएनजी व पीएनजी की कीमतों में भी बदलाव की घोषणा हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें