वाहन, वित्त कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार लगातार दूसरे दिन फिसला |

वाहन, वित्त कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार लगातार दूसरे दिन फिसला

वाहन, वित्त कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार लगातार दूसरे दिन फिसला

: , November 29, 2022 / 08:03 PM IST

मुंबई, 18 नवंबर (भाषा) वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई।

तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 87.12 अंक या 0.14 प्रतिशत टूटकर 61,663.48 पर बंद हुआ। दिन के कारोबार में यह 413.17 अंक या 0.66 प्रतिशत तक गिर गया था।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 36.25 अंक या 0.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,307.65 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स की कंपनियों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, आईटीसी और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर प्रमुख रूप से नुकसान में रहे।

दूसरी तरफ, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, भारतीय स्टेट बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए।

एशिया के अन्य बाजारों में जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी लाभ में बंद हुआ।

यूरोपीय बाजार शुरूआती कारोबार में सकरात्मक रुख के साथ कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी शेयर बाजार वॉल स्ट्रीट बृहस्पतिवार को गिरावट में बंद हुआ था।

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 90.09 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर आ गया।

शेयर बाजार के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को शुद्ध रूप से 618.37 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

भाषा जतिन रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)