maruti-suzuki-has-launched-two-suv-cars-which-are-getting-good-response

Maruti Suzuki ने लांच कर दी ये दो नई SUV, मिल रहा लोगों का जबरदस्त रिस्पांस

कंपनी ने क्रेटा-सेल्टॉस की टक्कर पर मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) भी लांच कर दिया है। जिन दोनों गाड़ियों को लोगों का काफी प्यार मिल रहा है और पसंद किया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 4, 2022/10:04 am IST

Maruti Suzuki new cars 2022 : देशभर में SUV कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। जिसे देखते हुए मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भी पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने पहले तो अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा (Maruti Brezza) को नए अवतार में लॉन्च किया उसके बाद कंपनी ने क्रेटा-सेल्टॉस की टक्कर पर मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) भी लांच कर दिया है। जिन दोनों गाड़ियों को लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है और काफी पसंद भी किया जा रहा है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

मिली रही है बंपर बुकिंग

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों एसयूवी को पेश किए जाने के कुछ दिनों में ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई हैं। इसमें से 75 हजार बुकिंग अकेले नई ब्रेजा को मिली, जबकि 26 हजार से ज्यादा ने ग्रैंड विटारा को बुक किया है। ईटी ऑटो से बातचीत में मारुति सुजुकी के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी को अपनी दोनों नई एसयूवी के लिए जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। मारुति ग्रैंड विटारा की आधी से ज्यादा प्री-बुकिंग दमदार हाईब्रिड टेक वैरिएंट के लिए है।

यह भी पढ़े : फैक्ट्री में हो रहा था अवैध दवा का निर्माण, DRI ने मारा छापा तो उड़े सबके होश, 245 करोड़ की ड्रग्स बरामद 

स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस हैं कारें

नई ब्रेजा की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.80 लाख रुपये तक जाती है। यह कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराई गई है। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। मारुति ग्रैंड विटारा को सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस मिड साइज एसयूवी में स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन और इंटेलिजेंट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर TNGA पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers