maruti suzuki increase price

मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका ! 1 अप्रैल से पहले करवा लें ये काम, नहीं तो उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

maruti suzuki will increase in price from april 1मारुति ने घोषणा की कि कंपनी की सभी गाड़ियों के दाम 1 अप्रैल से बढ़ा दिए जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2023 / 04:12 PM IST, Published Date : March 26, 2023/4:08 pm IST

maruti suzuki will increase in price from april 1 : नई दिल्ली। एक बार फिर मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। मारुति ने घोषणा की कि कंपनी की सभी गाड़ियों के दाम 1 अप्रैल से बढ़ा दिए जाएंगे। इसके पीछे एक बार फिर सप्लाई चेन और बढ़ती महंगाई का हवाला दिया गया है। कंपनी ने कहा कि इन दो कारणों के चलते उन्हें मजबूर होकर अपनी कारों की कीमत बढ़ानी पड़ रही है।

Read more: पति को छोड़ प्रेमी संग करती थी ऐसी हरकत, 27 साल बाद सामने सच आया तो सदमा में पहुंचे पिता और बेटी 

कारो की कीमत में होगा इजाफा

हालांकि मारुति सुजुकी की तरफ से ये जानकारी नहीं दी गई है कि वे अपनी कारो की कीमत को कितना बढ़ाने जा रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी कंपनी ने जनवरी में अपनी गाड़ियों के दामों में इजाफा किया था। इस दौरान बीएस 6 फेज 2 के कारण होने वाले बदलावों को हवाला देकर कीमतों को बढ़ाया गया था। हालांकि इससे कंपनी की सेल पर असर नहीं पड़ा था लेकिन अब जानकारों का कहना है कि इतने कम समय में ही फिर कीमतों में इजाफा करने से कंपनी को गिरती सेल का भी सामना करना पड़ सकता है।

अप्रैल में बढ़ेंगे वाहनों के दाम

मारुति सुजुकी इंडिया ने शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में कहा कि कुल मुद्रास्फीति और नियामक आवश्यकताओं की वजह से उसे लागत दबाव का लगातार सामना करना पड़ रहा है। कंपनी लागत को घटाने के हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन मूल्य वृद्धि का कुछ भार ग्राहकों पर डालने पर वह मजबूर है। कंपनी ने कहा कि वाहनों के दाम अप्रैल 2023 से बढ़ाए जाएंगे और यह बढ़ाेतरी अलग अलग गा‌ड़ियों के लिए अलग ही होगी। सभी गाड़ियों पर समान तौर पर कीमतों का इजाफा नहीं किया जाएगा।

Read more: हरियाणवी क्वीन ने दिखाया अपना बोल्ड अंदाज, हॉटनेस देख चाचा-ताऊ के भी उड़े होश 

जानें कितने बढ़ेंगे दाम

maruti suzuki will increase in price from april 1 : वैसे तो मारुति सुजुकी ने अभी तक ये नहीं बताया है कि कीमतों में कितना इजाफा होगा लेकिन सूत्रों के अनुसार ये इजाफा 3 हजार से लेकर 20 हजार रुपये तक हो सकता है। हालांकि ये इस पर निर्भर करेगा कि आप कौन सी कार ले रहे हैं। छोटी गाड़ियों पर कम इजाफा किया जाएगा लेकिन प्रीमियम कैटेगरी की कारों पर कीमतें ज्यादा बढ़ाई जाएंगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers