Meesho ने बंद किया अपना ये कारोबार, कर्मचारियों को भी बाहर का रास्ता दिखाएगी कंपनी
कर्मचारियों को भी बाहर का रास्ता दिखाएगी कंपनी! Meesho Wind up from Grocery Business, company will fire employee
नई दिल्लीः Meesho Wind up from Grocery Business कोरोना संक्रमण के दौर ने देश ही नहीं दुनिया को भी प्रभावित किया है। संक्रमण से बचने के लिए लगाए लॉकडाउन के चलते कई करोबारियों का कारोबार तबाह हो गया, लोगों का रोजगार छीन गया। इसी बीच खबर आ रही है कि ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने अपने एक सेक्टर को बंद करने का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस सेक्टर में काम करने वालों कर्मचारियों को भी कंपनी अब बाहर का रास्ता दिखाएगी।
Read More; कृषि क्षेत्र का विविधीकरण ऊर्जा, बिजली क्षेत्र में करने की जरूरतः गडकरी
Meesho Wind up from Grocery Business होमग्रोन सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो ने भारत में 90 प्रतिशत से अधिक शहरों में सुपर स्टोर के नाम से चलने वाले ग्रोसरी बिजनेस को बंद कर दिया है। मौजूदा समय में सिर्फ नागपुर और मैसूर में यह स्टोर चल रहे हैं। इस वजह से कंपनी ने अलग-अलग शहरों में करीब 300 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। हालांकि मीशो कंपनी ने अभी इस डेवलपमेंट पर कोई कमेंट नहीं किया है। मीसो ने फार्मिसो को सुपर स्टोर में रीब्रांड किया था ताकि टू टियर शहरों में भी ग्राहकों को दैनिक जरूरत की चीजें सप्लाई की जा सकते है। कंपनी ने पहले फार्मिसो से जुड़े 150 कर्मचारियों को निकाल दिया था क्योंकि तब कहा गया कि कंपनी ग्रोसरी बिजनेस को बढ़ाना चाहती है।
इससे पहले सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने कोरोना महामारी की पहली लहर में भी 200 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की थी। एक रिपोर्ट के अनुसार ज्यादातर शहरों में परिचालन बंद करने के पीछे पूंजी की कमी होना बताया जा रहा है। मीशो ने कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में सुपर स्टोर चालू किए थे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मीशो ने नौकरी से निकाले गए लोगों को दो-दो महीने का वेतन देकर निकाला है। माना जा रहा है कि मीशो के संस्थापक और सीईओ विदित आत्रे अपनी कंपनी मीशो सुपरस्टोर को अपने मुख्य ऐप के साथ जोड़ना चाहते हैं।
Read More: आखिरकार गुलाम नबी आजाद ने खुद को आजाद कर ही लिया : ज्योतिरादित्य सिंधिया
किराने के सामान की ऑनलाइन खरीदारी को किफायती बनाने के लिए मीशो ने कर्नाटक में एक पायलट लॉन्च किया। कंपनी का लक्ष्य 2022 के अंत तक 12 राज्यों में सुपरस्टोर उपलब्ध कराना था। लेकिन अब वह योजना खटाई में पड़ती नजर आ रही है। मीशो हाल ही में 10 करोड़ यूजर्स तक ट्रांजेक्शन करने की पहुंच बनाई है। कंपनी का दावा है कि मार्च 2021 के बाद से प्लेटफॉर्म पर लेन-देन करने वाले उपयोगकर्ता आधार में 5.5 गुना वृद्धि हुई है।

Facebook



