मोबिक्विक को चालू वित्त वर्ष में आमदनी दोगुनी होने की उम्मीद, बाजार स्थिर होने पर लाएगी आईपीओ

मोबिक्विक को चालू वित्त वर्ष में आमदनी दोगुनी होने की उम्मीद, बाजार स्थिर होने पर लाएगी आईपीओ

: , January 23, 2022 / 01:44 PM IST

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (भाषा) वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनी मोबिक्विक को चालू वित्त वर्ष 2021-22 में अपनी आमदनी में 100 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। कंपनी की एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही है।

मोबिक्विक की चेयरपर्सन एवं मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) उपासना टाकू ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) एक बड़ा अवसर होगा। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि आईपीओ लाने के लिए कंपनी बाजार स्थिति के स्थिर होने का इंतजार करेगी।

वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी का घाटा कम होकर 111.3 करोड़ रुपये रहा था। इस दौरान कंपनी की आय 302.25 करोड़ रुपये रही थी।

कंपनी को उम्मीद है कि 2021-22 में उसकी आमदनी दोगुनी हो जाएगी। हालांकि, टाकू ने यह नहीं बताया कि उन्हें कब तक कंपनी के लाभ की स्थिति में आने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि यदि कंपनी राजस्व बढ़ाने में कामयाब रहती है और लागत पर नियंत्रण रखती है, तो अगली कुछ तिमाहियों में घाटे को पूरा कर पाएगी।

टाकू ने कहा, ‘‘सिर्फ दो तिमाहियों में हमने पिछले साल की आमदनी का आंकड़ा पा लिया है। कोई भी निवेशक इसके आधार पर पूरे साल के लिए कारोबारी प्रदर्शन की गणना कर सकता है। कंपनी का कारोबार दोगुना हो गया है और ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) घाटा पहले की तरह है या कम हुआ है। यदि आप दिवाली तक 300 करोड़ रुपये की आमदनी दर्ज कर चुके हैं, तो अनुमान लगाया जा सकता है कि आप कहां जा रहे हैं।’’

भाषा अजय अजय पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)