Mother Dairy hikes milk price by Rs 2 in Delhi

आम जनता को एक और झटका, फिर बढ़े दूध के दाम, कल से लागू होगा नया रेट

आम जनता को एक और झटका, फिर बढ़े दूध के दाम, कल से लागू होगा नया रेट! Mother Dairy hikes milk price by Rs 2 in Delhi

Edited By: , November 29, 2022 / 08:33 PM IST

नईदिल्ली। Mother Dairy hikes milk price देश में आए दिन खाने पीने के चीजों के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं दूसरी ओर दूध के दामों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। कुछ ही दिन पहले अमूल ने दूध के दामों में 2 रुपए की बढ़ातरी की थी। जिसके बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दामों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार से बाजार में फुल क्रीम दूध की कीमत एक रुपये प्रति लीटर और टोकन दूध की कीमत दो रुपए प्रति लीटर कर दिया है।

Read More: Vehicle Insurance : वाहन बीमा लेते समय भूलकर भी न करें ये गलती, जान लें वरना… हो सकता है भारी नुकसान 

Mother Dairy hikes milk price जानकारी के अनुसार, मदर डेयरी ने साल में चार बार दूध के दामों में इजाफा किया है। मदर डेयरी के प्रवक्ता ने बताया कि ‘फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 64 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं टोकन दूध की कीमत 48 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपए कर दिया गया है।

Read More: ‘पहले अपनी बेटी का वर्जिनिटी टेस्ट कराओ…फिर होगी विदाई’ दूल्हे की डिमांड सुनकर सन्न रह गए दुल्हन के घर वाले

दूध के दाम बढ़ने से आम जनता को बड़ा झटका लगा है। इससे रोजाना खरीदकर खाने वालों के घरेलू बजट को प्रभावित होगी। मदर डेयरी ने कीमतों में बढ़ोतरी के लिए डेयरी किसानों से कच्चे दूध की खरीद लागत में वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया है। प्रवक्ता ने कहा, ‘इस साल पूरे डेयरी उद्योग में दूध की मांग और आपूर्ति में भारी अंतर देखा जा रहा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक