Mukesh Ambani resigns as Jio Director

जियो के डायरेक्टर पद से मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा, बेटे आकाश अंबानी को मिली बड़ी कमान

जियो के डायरेक्टर पद से मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा, बेटे आकाश अंबानी को मिली बड़ी कमान! Mukesh Ambani resigns as Jio Director

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 28, 2022/5:18 pm IST

नईदिल्ली: मुकेश अंबानी ने जियो के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं बेटे आकाश अंबानी को बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। जानकारी के अनुसार, 27 जून 2022 को बोर्ड की मीटिंग रखी गई थी। जिसमें आकश अंबानी को चेयरमैन नियुक्त करने की मंजूरी दी गई है।

Read more: 15 साल छोटे दामाद के साथ इस हालत में मिली “सास”, देखते ही फटी रह गई गांव वालों की आंखें

मार्केट रेगुलेटरी सेबी (SEBI) को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि मुकेश अंबानी का इस्तीफा 27 जून 2022 को बाजार बंद होने के बाद से मान्य हो गया है। कंपनी ने कहा कि गैर-कार्यकारी निदेशक और मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) को बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी कि पंकज मोहन पवार (Pankaj Mohan Pawar) को मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया है।

Read more: इस देश में 470 रुपये महंगा हुआ एक लीटर पेट्रोल- डीजल के दाम, एक- एक बूंद के लिए मची होड़

मिली जानकारी के अनुसार, मुकेश अंबानी ने पिछले साल अपने पिता धीरूभाई अंबानी की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्हानें कहा था कि रिलायंस की लीडरशिप में बदलाव होगी। आने वाले वर्षों में दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित एवं मजबूत कंपनियों में शुमार होगी।